×

आर्थिक तंगी से बचने के लिए आज ही करें आटे से जुड़ा ये उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: धन दौलत और तरक्की हर कोई चाहता हैं लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं  जिनके हाथ में धन टिकता ही नहीं हैं पैसे आते तो हैं लेकिन उसी रफ्तार से खर्च भी हो जाते हैं ऐसी स्थिति में धन की तंगी के चलते घर में झगड़े होने लगते हैं और व्यक्ति की सुख शांति गायब हो जाती हैं ज्योतिषशास्त्र में कुछ ऐसे ही अचूक उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपकी ये समस्याएं दूर हो सकती हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

जानिए आटे से जुड़ा उपाय—
आप अपने घर के जिस डिब्बे में आटा रखते हैं उसमें पांच तुलसी के पत्ते और दो केसर के दान रख दें। ऐसा करने से जल्द ही आपको अच्छे फल की प्राप्ति होती हैं वही शास्त्रों में कहा गया है कि गुरुवार को आटे में थोड़ा सा हल्दी मिलाकर गाय को खिलाने से आय में वृद्धि के योग बनते हैं साथ ही इस उपाय से घर की सभी नकारात्मक शक्तियां भी दूर हो जाती हैं और रूके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं

धन प्राप्ति भी होती हैं। ऐसा कहा जाता है कि शनिवार के दिन गेहूं पिसवाने से घर में आय के स्त्रोत में बढ़ोत्तरी होती हैं और आर्थिक तंगी भी दूर हो जाती हैं इसके अलावा रिश्तों में मिठास बनी रहती हैं गेहूं पिसवाते वक्त उसमें थोड़ा सा चना मिलना भी जरूरी होता हैं ऐसा करने से आपके घर में धन टिकने लगेगा। 

हिंदू धर्म शास्त्रों के मुताबिक ऐसा कहा जाता है कि सौभाग्य की प्राप्ति के लिए आटे में थोड़ी सी मात्रा में चीनी मिलाकर चीटियों को डालें। ऐसा करने से धन संबंधी सभी समस्याएं हमेशा के लिए दूर होती हैं और भाग्य का साथ मिलता है इसके अलावा शनि, राहु और केतु के अशुभ प्रभावों से भी मुक्ति मिल जाती हैं।

शुक्रवार के दिन सात कन्याओं को खीर और पूड़ी खिलाना और धन का दान करना भी लाभकारी माना जाता हैं ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और अपने भक्ता पर हमेशा कृपा बनाएं रखती हैं जिससे जातक के जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत होती हैं।