×

आर्थिक तंगी से है परेशान तो हनुमान जी की मूर्ति के सामने करें ये खास उपाय, होगा धन लाभ

 

हिंदू धर्म के मुताबिक सभी देवी—देवतओं को कोई न कोई दिन अर्पित किया गया हैं, अगर इस दिन उन देवी देवतओं की पूजा अर्चना की जाये तो व्यक्ति को अपनी पूजा का अधिक लाभ प्राप्त होता हैं। वही इसी तरह अगर मंगलवार के दिन महाबली हनुमान को ​अर्पित हैं। इस दिन अगर कोई व्यक्ति बजरगबली की पूजा अर्चना और व्रत करता हैं,तो उसकी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। इससे आपको हनुमान जी का पूर्ण आशीर्वाद प्राप्त हो सकता हैं और व्यक्ति के सभी दुख और दर्द समाप्त भी हो सकते हैं।

वही आपको बता दें,कि कलियुग में महाबली ही एकमात्र ऐसे देवता हैं। जो व्यक्ति की रक्षा के लिए आज भी जीवित हैं। वही यह भी कहा जाता हैं। कि महाबली अपने भक्तों को हर मुसीबत और संकट से छुटकारा दिलाते हैं। वही अगर कोई व्यक्ति संकट के निवारण हेतु संकटमोचन हनुमान जी का नाम लेता हैं,तो उनके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। वही आज हम आपको आर्थिक तंगी दूर करने के खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं,उन खास उपायों के बारे में।

ढाई सौ ग्राम काले तिल में सवा किलो उड़द की दाल मिलाकर इसका आटा पिसवा लें। वही फिर हर मंगलवार को इस आटे से एक दीपक बनाएं और उसमें सरसों के तेल का दीया भी जलाएं। यह दीया घर में बने पूजा के स्थान पर महाबली हनुमान जी के मंदिर में उनकी मूर्ति के सामने रख दें। वही हर मंगलवार को आपको दीपक की संख्या बढ़ाते जाना होगा। आपको ये खास उपाय 11 मंगलवार तक करना हैं। इस प्रकार पहले मंगलवार को एक दीपक जलाना हैं,फिर दूसरे मंगलवार को दो दीपक जलाना हैं आखिरी यानी की 11वें मंगलवार के दिन आपको पूरे 11 दीपक हनुमान जी की मूर्ति के सामने जलाना हैं। ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां समाप्त हो जायेगी और जीवन से आर्थिक तंगी भी दूर हो जायेंगी।