×

हीरा, पन्ना और माणिक की तरह ही काम करती हैं इन खास पेड़ों की जड़ें, धारण करते ही बदल जाती है किस्मत

 

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही अगर कुंडली के ग्रह दोष को दूर करने के लिए आप महंगे रत्न नहीं खरीद सकते हैं तो आप निराश न हों। सनातन पंरपरा के तहत पूजे जाने वाले तमाम पवित्र पौधों की जड़ें अत्यंत ही शुभ फलदायी होती हैं जिन्हें धारण करने पर चमत्कारिक रूप से लाभ होता हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन पेड़ों की जड़ों से किन ग्रहों का दोष दूर होता हैं, आइए जानते हैं।

वही सूर्य की कृपा पाने और उससे संबंधित दोषों को दूर करने के लिए बेलपत्र की जड़ लाल या फिर गुलाबी कपड़े में बाजू में रविवार के दिन धारण करें। वही चंद्रमा की कृपा प्राप्त करने के लिए और उससे संबंधित दोषों को दूर करने के लिए सफेद कपड़े में खिरनी की जड़ को सोमवार के दिन अवश्य ही धारण करें। वही मंगल ग्रह की शुभता के लिए अनंतमूल या फिर खेर की जड़ को लाल कपड़े में मंगलवार के दिन धारण करें। वही बुध ग्रह की कृपा पाने के लिए हरे कपड़े में विधारा की जड़ को बुधवार के दिन धारण करें। बृहस्पति ग्रह की कृपा को पाने के लिए केले की जड़ को बृहस्पतिवार के दिन पीले रंग के कपड़े में बाजू में धारण करें। शुक्र ग्रह की कृपा पाने के लिए गूलर की जड़ को सफेद कपड़े में बाध कर शुक्रवार के दिन धारण करें।

वही शनिदेव की कृपा पाने के लिए शमी की जड़ को शनिवार के दिन नीले कपड़े में धारण करें। राहु से जुड़े दोषों को दूर करने के लिए सफेद चंदन के टुकड़े को नीले कपड़े में बुधवार के दिन धारण करना शुभ माना जाता हैं।