×

नौ ग्रहों की शांति के लिए स्नान के पानी में मिलाएं ये चीजें

 

हिंदू धर्म में पूजा पाठ और व्रत उपवास का विशेष महत्व होता हैं वही शास्त्रों की मानें तो रोजाना स्नान करना भी बहुत ही जरूरी माना गया हैं स्नान करने से जहां आपकी सेहत और शरीर स्वच्छ बना रहता हैं वही इसका कुछ प्रभाव आपके मन और मस्तिष्क पर भी होता हैं सभी धर्मों में तीर्थ स्नान को शुभ और खास माना गया हैं रोजाना किसी तीर्थ पर जाकर स्नान करना व्यक्ति के लिए संभव नहीं हैं लेकिन अगर आप घर पर ही पानी में कुछ हल्दी चंदन जैसी शुभ चीजों को मिलाकर स्नान करते हैं तो यह आपके ग्रहों के लिए बहुत ही शुभ होगा। तो आज हम आपको स्नान से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

बता दें कि कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए हर रोज नहाने वाले पानी में इलायची, केसर, लाल चंदन मुलेठी और कोई भी लाल रंग का पुष्प डालकर ​स्नान कर सकते हैं इस उपाय को करके शुक्र ग्रह को भी शांति किया जा सकता हैं। वही लाल चंदन, गुलाब का पुष्प, जटामांसी और हींग मंगल ग्रह को शांत करने का बहुत अच्छा उपाय माना जाता हैं ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी कुंडली का मंगल शांत रहे तो स्नान के जल में ये सब चीजें मिलाकर विशेषतौर पर मंगलवार के दिन स्नान करें यह शुभ माना जाता हैं।

वही कई बार व्यक्ति के पिछले कुछ बुरे कर्मों का प्रभाव उसे इस जन्म में मिलता हैं जिस वजह से चंद्र ग्रहण की दशा सकारात्मक से नकारात्मक दिशा में काम करने लगती हैं ऐसे में अगर आप नहाने के पानी में सफेद चंदन या सफेद पुष्प डालकर स्नान करते हैं तो इसका लाभ आपको जरूर प्राप्त होगा।

कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए हर रोज नहाने वाले पानी में इलायची, केसर, लाल चंदन मुलेठी और कोई भी लाल रंग का पुष्प डालकर ​स्नान कर सकते हैं इस उपाय को करके शुक्र ग्रह को भी शांति किया जा सकता हैं। वही कुंडली का मंगल शांत करने के लिए स्नान के जल में गुलाब का पुष्प मिलाकर विशेषतौर पर मंगलवार के दिन स्नान करें। नौ ग्रहों की शांति के लिए स्नान के पानी में मिलाएं ये चीजें