×

मरने से पहले मिलते हैं ये संकेत, सपने में दिखने लगती हैं अजीब चीजें

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: जो इस दुनिया में आया हैं उसे एक न एक दिन जाना ही पड़ता हैं, मृत्यु कड़वा सत्य हैं मौत से सभी डरते हैं लेकिन उसके बारे में अधिक से अधिक जानना भी चाहते हैं मरते वक्त कैसा महससू होता है इसे लेकर कई खोज और अध्ययन भी चलते रहते हैं मौत, उसके बाद आत्मा की यात्रा और मरने से पहले के संकेतों आदि के बारे में धर्म पुराणों में विस्तार से बहुत कुछ लिखा गया हैं

मरने से पहले मिलने वाले संकेतों के बारे में बता करें तो इसमें सपने बहुत ही खास होते हैं। स्वप्न शास्त्र में भी सपनों के बारे में बताया गया हैं जो मौत का संकेत देते हैं तो आज हम आपको ऐसे ही सपनों और संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मौत के करीब होने का इशारा करते हैं तो आइए जानते हैं। 

जानिए मरने से पहले मिलने वाले संकेत—
आपको बता दें कि ऐसा सपना आए जिसमें दिन के उजले आसमान में भी तारे दिखाई दें या इंद्रधनुष नजर आए तो उस व्यक्ति की मृत्यु करीब हो सकती हैं वही सपने में खुद को किसी ऐसे गड्ढे या खाई में देखना, जहां से तमाम कोशिशों के बाद भी निकल नहीं पा रहे हों तो यह मरने से पहले का संकेत हो सकता हैं।

अगर सपने में खुद को लौकी, नींबू, ककड़ी और तरबूज खाते देखें तो यह मौक का इशारा हो सकता हैं अगर मृत्यु न भी हो तो जातक को मौत जैसा कष्ट उठाना पड़ सकता हैं जिन लोगों को पानी या तेल में अपनी परछाई दिखाई न दें, उनकी भी मौत नजदीक होती हैं। 

सपने में खुद को मंदिर से, पलंग से या घोड़े से गिरते हुए देखे तो उसकी मौत भी करीब आ चुकी होती हैं ऐसे लोगों को महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए क्योंकि कुंडली में ग्रह दशाएं खराब होने पर भी ऐसे सपने बार बार आते हैं सपने में अपने सिर के ऊपर गिद्ध मंडराते देखना भी अशुभ माना जाता हैं वही सपने में सोलह श्रृंगार की हुई महिला लाल वस्त्रों में दिखे और व्यक्ति खुद को उसके साथ संबंध बनाते देखे तो उसकी जल्द ही मृत्यु हो जाती हैं।