×

राहू का निवास होता है चौराहें पर, इस समय भूलकर भी ना जाएं यहां नहीं तो पकड़ में आएंगे बूरी आत्मा के

 

जयपुर। हम जहां पर रहते हैं वहां पर नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह की शक्ति रहती हैं। इन में से किसी भी शक्ति को हम अपने चारों ओर के वातावरण के कारण अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। बस हमारे आस पास के वातावरण के आधार पर ही ये शक्तियां हम पर हावि होती हैं। अगर हमारे आस पास नकारात्मक वातावरण है तो हम पर नकारात्मक शक्ति का प्रभाव ज्यादा पड़ेगा। लेकिन अगर हमारे आस पास सकारात्मक वातावरण तो हम पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।  आज हम इस लेख में नकारात्मक ऊर्जा के बारे में जानकारी दे रही है।

  • जिस घर में वास्तुदोष होता है उस घर में नकारात्मक शक्तियां हमेशा वास करती हैं, ऐसे घर में नकारात्मकता लोगो के मन में भी रहती है।
  • अगर कुंड़ली में शनि, मंगल, राहू जैसे ग्रहों के कारण तनाव की स्थिति पैदा बन रही है तो नकारात्मक शक्तियों का हम पर प्रभाव जल्दी होने लगता है।

  • सूर्योस्त के बाद और आधी रात में सुनसान चौराहों पर सबसे ज्यादा नकारात्मक शक्तियां मौजूद होती है। ऐसे स्थान बेहद खतरनाक हो सकता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार चौराहों पर राहू का निवास होता है। इसके साथ ही राहू बुरे काम व अपराध का मूल कारण माना जाता है।

  • रात के समय श्मशान के आसपास के क्षेत्र व श्मशान में नकारात्मक ऊर्जा का स्तर बढ जाती है, इसलिए इस स्थान पर रात के समय जाने से मना किया जाता है। कभी भूल कर भी इन स्थानों में रात के समय नहीं जाना चाहिए।

  • रात के समय किसी प्रकार की सुगंध का प्रयोग नकारात्मक शक्ति को अपनी ओर आकर्षित करती हैं, इसलिए रात के समय इत्र या पर्फ्यूम नहीं लगाना चाहिए।