×

ये खास रत्न बदल सकता हैं आपकी जिंदगी, जानिए कैसे

 

सभी व्यक्तियों के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता हैं। क्योंकि ज्योतिष से व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई सारी जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं। वही भविष्य में आने वाली कई सारी परेशानियों और मुसीबतों से भी बचा जा सकता हैं। वही ज्योतिष के मुताबिक व्यक्ति को रत्न धारण करने से पूर्व किसी ज्योतिष की सलाह अवश्य ही लेनी चाहिए क्योंकि रत्न शुभ और अशुभ दोनो ही तरह के होते हैं।

वही ज्योतिषाचार्यों की माने तो रत्न धारण करना सौभाग्य प्राप्त करने के लिए श्रेष्ठ उपाय माना जाता हैं। हर मनुष्य को अपने कुंडली के मुताबिक ही रत्न को धारण करना चाहिए। वही व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों के दोष हो तो संबंधित ग्रह का रत्न ही उस व्यक्ति को धारण करना चाहिए। इससे ग्रहों का दोष पूर्ण रूप से दूर हो सकता हैं। आपको बता दें,कि वैसे ये तीन रत्न आपकी किस्मत को पूरी तरह से बदल सकते हैं। तो आज हम इन खास रत्नों के बारे में बात करने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन—कौन से हैं,वो रत्न।

आपको बता दें,कि सफेद और हल्के नीले रंग का ओपल बहुत ही इफैक्टिव माना जाता हैं। इसे डायमंड के स्थान पर धारण कर सकते हैं। वही ये वृषभ और तुला राशि का स्टोन माना जाता हैं। आपको बता दें,कि ये खास रत्न व्यक्ति के मन को शांत रखने और रिश्ते को अच्छा रखने में बहुत ही मदद करता हैं।वही पैरिडॉट रत्न चमकीले और हरे कलर का स्टोन होता हैं। यह बुध ग्रह से जुड़ा हुआ भी होता हैं। वही ये व्यक्ति का गुस्सा शांत वा क्रोध को कम करने में मदद करता हैं। इसे पन्ना के स्थान पर भी धारण किया जा सकता हैं। ये मिथुन और कन्या राशि का स्टोन माना जाता हैं।

वही लपिस स्टोन नीले रंग का स्टोन होता हैं। इसे शनि के अच्छे प्रभाव के लिए धारण किया जाता हैं। ये मकर और कुंभ राशि का स्टोन माना जाता हैं। वही इस रत्न को नीलम के स्थान पर धारण किया जा सकता हैं।