×

सुबह उठकर भूलकर भी न देंखे इन चीजों को वरना पूरे दिन मिलती रहेगी बुरी खबर

 

जयपुर। सभी के जीवन में अच्छा बुरा दोनों घटता रहता है। जब हमारे साथ सभी कुछ अच्छा होता है उस समय हम जीवन की सारी खुशियों को बटोरने मे लगे रहते हैं लेकिन जब बुरा होता है तो हम परेशान हो जाते हैं हमे लगता है आखिर क्यों हमारे साथ ऐसा हुआ। कहा क्या कमी रह गई जिसके कारण हमारे साथ ऐसा हुआ। लेकिन कई परेशानी ऐसी है जिनको हम जीवन में आने से रोक तो नहीं सकते लेकिन उसके नकारात्मक प्रभाव को कम कर सकते हैं। ऐसे ही शास्त्रों में माना जाता है कि अगर दिन की शुरुआत शुभ होती है तो पूरा दिन अच्छा जाता है। वही अगर दिन की शुरुआत खराब रहती है तो सारे दिन कुछ न कुछ अशुभ होता रहता है।

आज इस लेख मे हम सुबह उठकर भूलकर भी कौन से चार चीजें नहीं देखनी चाहिए, इसके बारे में बता रहें हैं। इन चीजों को देखने से हमे भारी नुकसान उठाना पड सकता है।

  • हम में से कई लोगो की आदत होती है कि सुबह उठते ही आईने में चेहरा देखने की लेकिन ऐसा करना अशुभ माना जाता है। सुबह शीशे में चेहरा देखने से नकारात्मक प्रभाव पडता है।

  • कोशिश करें की सुबह उठते ही किसी का चेहरा न देखे। क्योंकि हमे पता नहीं होता लेकिन किसी का चेहरा हमारे लिए अशुभ हो सकता है। कोशिश करें सुबह उठते ही सकारात्मक ऊर्जा वाली तस्वारे देखें।

  • शास्त्रों में माना जाता है कि सुबह उठते ही बंदर को नहीं देखना चाहिए। सुबह उठते ही बंदर को देखने से सारा दिन खाना नही मिलता। इसके अलावा सुबह कुत्तों की लड़ाई भी न देखें। ऐसा करने से जीवन में परेशानी आती है।

  • सुबह उठते ही कभी भी अपनी छाया को नहीं देखना चाहिए। अपनी छाया को देखना दुर्भाग्य माना जाता है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में दुख व परेशानी आती है।