×

इन 5 कामों को करने वालों के पास कभी नहीं टिकता धन, पतन का कारण बनती हैं ये आदतें

 

जयपुर। हर व्यक्ति में कुछ न कुछ आदतें होती हैं जिनके कारण उसको जीवन में सुख व दुख मिलता है। जीवन में सफलता पाने में भी हमारी यही आदते हमारे काम आती है। लेकिन इसका निर्धारण हमारी अच्छी व बुरी आदते करती हैं। हम में से कई लोग जीवन में सफलता पा भी लें तो भी कभी कभी हमारी आदतें हमें परेशानी मे डाल देती है। अक्सर हम अपनी बुरी आदतों के कारण जीवन में  सफल नहीं हो पातें। आज इस लेख मे हम  ऐसी 5 बुरी आदतें के बारे मे बता रहे हैं जो किसी को भी बर्बाद कर सकती हैं।

आलस – आलस किसी भी व्यक्ति को चाहें वह कितनी ही बढा आदमी क्यों न हो उसका सबसे बढा दुश्मन होता है। जो व्यक्त‌ि अक्सर काम चोर करता है आलस करता है उसके जीवन से देवी लक्ष्मी चली जाती है।

मदिरा पान करना – अगर कोई व्यक्ति मद‌िरा यानी शराब पीता है तो वह अपने जीवन में अपने लिए परेशानी का कारण बनता है। ऐसे व्यक्ति के पास कभी पैसा टिक नहीं पाता।

पराई स्त्री पर बुरी नजर रखने वाला – अगर कोई व्यक्ति पराई स्त्री पर बुरी नजर रखता है या किसी पराई स्त्री के साथ संबंध रखता है तो वह जीवन में कभी मान-सम्मान नहीं पाता। शास्त्रों के अनुसार ऐसे व्यक्त‌ि के जीवन से धन का नाश हो जाता है।

दिन में सोने वाला –  शास्त्रों में माना जाता है कि जो व्यक्ति दिन के समय सोता है उसके धन का नाश हो जाता है। दिन में सोने वाले पर देवी लक्ष्मी कभी कृपा नहीं करती है।

जुआ खेलने वाला – जिस व्यक्ति को जुआ खेलने की आदत होती है। वह अपनी इस गलत आदत के कारण बर्बाद हो सकता है। जुआ खलने वाले का मान-सम्मान और धन का नाश होता है।