×

ग्रहों की दशा ने विराट कोहली की कुंडली में लिखी है T20 World Cup की ट्रॉफी उठाने का योग

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: टी20 विश्वकप 2024 में भारत ने इंग्लैंड सेमीफाइनल में उसी के घर में हरा कर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका मुकाबला अफगानिस्तान को हराने वाली साउथ अफ्रीका से होने जा रहा है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिलती हार का बदला चुकता कर लिया है, ऐसे में ज्योतिषीय गणना भी जोरों पर है ​

ज्योतिष अनुसार विराट कोहली की कुंडली में ग्रह नक्षत्र कई योगों का निर्माण कर रहे है जो उनके संघर्ष और सफलता की नई कहानी लिखती नजर आ रही है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा विराट की कुंडली के सितारों की जानकारी प्रदान कर रहे हैं। 

क्या कहते हैं कोहली की कुंडली के सितारे—
ज्योतिष गणना अनुसार विराट का लग्न धनु है और कन्या राशि है कुंडली में चंद्रमा की स्थिति केंद्र में है जिससे जातक की मानसिक स्थिति बहुत मजबूत है वही लग्न में शनि विराजमान है इससे कोहली को जूझते रहने की ताकत मिलती नजर आ रही है और अधिक परिश्रम के भी योग बन रहे हैं विराट कोहली की कुंडली के तीसरे भाव में राहु और नवमी स्थान पर केतु विद्यमान है।

कुंडली में तीसरा भाव राहु का बहुत प्रिय भाव माना गया है जो उचित फैसले करने की शक्ति व क्षमता प्रदान करता है। साथ ही ऐसा मनुष्य रिस्क लेने से भी नहीं डरता है। कुंडली की दशा बता रही है कि कोहली सफलता की लंबी पारियां खेल सकते हैं वही कुंडली के चौथे भाग में मंगल विद्यमान है इसके अलावा छठे भाव में बृहस्पति होने के कारण इन्हें राजसुख और सफलता की प्राप्ति हो सकती है आने वाले दिनों में जहां संघर्ष करना पड़ेगा वही सफलता भी मिलने की संभावना बन रही है।