×

मंगल का तुला राशि में हुआ प्रवेश, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा असर

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: ज्योतिषशास्त्र और राशिफल हर किसी के लिए महत्वपूर्ण होता हैं वही सभी प्राणियों के लिए कल्याणकारी माने जाने वाले मंगल ग्रह आज यानी 22 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं वे 5 दिसंबर तक इस राशि में रहेंगे और उसके बाद वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएंगे।

मंगल ग्रह के तुला राशि में गोचर होने से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ने वाला हैं इस अवधि में कई राशियों की किस्मत चमकने वाली हैं जबकि कई लोगों को हानि भी होगी। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस गोचर काल में किन राशियों पर क्या असर होगा, तो आइए जानते हैं। 

मेष— इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर काल मिश्रित फल प्रदान करने वाला होगा। इससे उनके सामाजिक प्रतिष्ठा और पारिवारिक सहयोग में वृद्धि होगी। 

वृषभ— इस राशि के लोगों के लिए इस गोचर काल में यात्रा के योग बन रहे हैं उन्हें अपरिचितों से सावधान रहना होगा। उन्हें अपने स्वास्थ्य, पारिवारिक कलह और कार्य स्थल पर टकराव से बचना होगा। 

मिथुन— आपको तनाव और चिंता हो सकती हैं अपनी जीवनशैली में ध्यान को शामिल करना होगा। आप अपने बौदिक कौशल के द्वारा आय बढ़ाने में सक्षम होंगे। 

कर्क— संपत्ति पर निवेश करने के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। आप अपने घर और कार्य स्थल पर अच्छे से काम करेंगे। आपके सामने इस गोच काल में कुछ परेशानियां आएंगी। 

सिंह— आपको इस गोचर काल में अपने भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा आप साहस और पराक्रम से परिपूर्ण होंगे और अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। 

कन्या— आप इस अवधि में बेचैन रहेंगे। कुछ चीजों को लेकर आप मूड़ी हो सकते हैं वाणी पर नियंत्रण खो सकते हैं। 

तुला— मंगल राशि परिवर्तन कर तुला में प्रवेश कर चुके हैं इस राशि के लोगों को नौकरी और कारोबार में लाभ होगा। छोत्रों के लिए समय शुभ हैं। 

वृश्चिक— इस राशि के जातकों को मानसिक तनाव, कोर्ट कचहरी या विवादों का सामना करना पड़ सकता हैं धन खर्च में भी बढ़ोत्तरी की संभावना हैं। 

धनु— इस राशि के जातकों को शराब, जुआं आदि से बचकर रहना होगा। उन्हें मेहनत का फल जरूर मिलेगा। छात्रों को भी सफलता पाने के लिए इस समय मेहनत करनी होगी। 

मकर— इस राशि के लोगों को धन निवेश, नौकरी, कारोबार में लाभ होगा। छात्रों के लिए भी ये समय शुभ है, सफलता के समाचार मिलेंगे। 

कुंभ— नौकरी वालों के लिए यह समय बेहतर रहेगा। उन्हें उनके प्रयासों के लिए कार्यस्थल पर पुरस्कृत किया जा सकता हैं बिजनेस में आपको कई नए सौदें मिलेंगे। 

मीन— आमदनी के लिहाज से यह गोचर काल आपके लिए अनुकूल रहेगा। कुछ अप्रत्याशित खर्च या अचानक नुकसान का सामना करना पड़ सकता हैं।