×

149 साल के बाद गुरु पूर्णिमा पर होगा चंद्रग्रहण पड़ेगा ये प्रभाव

 

जयपुर । बता दें कि कल 16 जुलाई की रात को चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है। यह चंद्र ग्रहण भारत में भी दिखाई देगा। गौरतलब है कि इस बार चंद्र ग्रहण 149 साल बाद आषाढ़ मास की पूर्णिमा यानी कि गुरु पूर्णिमा को पड़ रहा है। भारत के साथ साथ यह चंद्र ग्रहण ऑस्ट्रेलिया,अफ्रीका ,एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिका में भी दिखाई देगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह चंद्र ग्रहण 16 जुलाई 2019 को 1:30 से शुरू होगा। इसका मोक्ष 17 जुलाई की सुबह करीब 4:30 पर होगा। यह ग्रहण यानी कि पूरे 3 घंटे तक रहेगा। इस चंद्र ग्रहण पर सभी राशियों के जातक प्रभावित होने वाले हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन राशियों पर चंद्रग्रहण का क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष :- मेष राशि के जातक इस राशि के लिए यह ग्रहण काफी ज्यादा शुभ फल देने वाला होगा। इस राशि के लोगों को सफलता के साथ साथ मान-सम्मान भी मिलेगा। इतना ही नहीं इस राशि के लोगों को धन मिलने की भी संभावनाएं हैं।

वृष राशि

इस राशि के लिए यह काफी ज्यादा बुरा साबित हो सकता हैं। इस समय आपको काफी ज्यादा सावधान रहकर काम करने की आवश्यकता है।

कर्क

इस राशि के लिए लोगों कार्य समय काफी ज्यादा शानदार रहेगा। काम जल्दी जल्दी पूरे होंगे और वातावरण ही सुखद रहेगा।।

सिंह

यह चंद्र ग्रहण राशि को तनाव देखा जा सकता है। मानसिक परेशानी की वजह से किसी काम में भी मन नहीं लगेगा। अपने मन को शांत रखें।

कन्या

इस राशि के लोगों की चिंताएं बढ़ सकती है। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग भी नहीं मिलेगा। जिसके चलते मन उदास रहेगा।

तुला

आपके लिए समय काफी ज्यादा अनुकूल है। इतना ही नहीं यह समय आपको लाभ देकर जाएगा। सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे।


<strong
धनु

इस राशि के लोगों को अपने काम करते समय सतर्कता बरतनी पड़ेगी। कोई भी करीब इन को धोखा दे सकता है।

मकर

इस राशि के लोगों को इस समय काफी ज्यादा संघर्ष करना पड़ेगा। इस समय किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा ना करें।

बता दें कि कल 16 जुलाई की रात को चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है। यह चंद्र ग्रहण भारत में भी दिखाई देगा। गौरतलब है कि इस बार चंद्र ग्रहण 149 साल बाद आषाढ़ मास की पूर्णिमा यानी कि गुरु पूर्णिमा को पड़ रहा है। भारत के साथ साथ यह चंद्र ग्रहण ऑस्ट्रेलिया,अफ्रीका ,एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिका में भी दिखाई देगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह चंद्र ग्रहण 16 जुलाई 2019 को 1:30 से शुरू होगा। इसका मोक्ष 17 जुलाई की सुबह करीब 4:30 पर होगा। यह ग्रहण यानी कि पूरे 3 घंटे तक रहेगा। इस चंद्र ग्रहण पर सभी राशियों के जातक प्रभावित होने वाले हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन राशियों पर चंद्रग्रहण का क्या प्रभाव पड़ेगा। 149 साल के बाद गुरु पूर्णिमा पर होगा चंद्रग्रहण पड़ेगा ये प्रभाव