×

होने जा रहा मंगल का राशि परिवर्तन, 42 दिनों तक संभलकर रहें इन राशियों के लोग

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: ज्योतिषशास्त्र में ग्रह नक्षत्र को बेहद ही खास माना गया हे वही मई माह में ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले है इन राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर अच्छा या फिर बुरा पड़ेगा। ज्योतिष अनुसार 17 मई को मंगल ग्रह सुबह 9 बजकर 32 मिनट पर कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं इस राशि में 27 जून की सुबह 5 बजकर 39 मिनट तक रहेंगे।

इसके बाद मेष राशि में गोचर कर जाएंगे। मंगल का गोचर कई राशियों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है कई लोगों को मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है ज्योतिष अनुसार मंगल ग्रह को शक्तिवान, भूमि, पराक्रम, शक्ति आदि का कारण माना जाता है मंगल का गोचर कुछ राशियों के लिए अच्छा साबित होगा। इसलिए इस राशि के लोग थोड़ा सतर्क रहें तो अच्छा होगा। तो आज हम आपको बता रहे हैं कि किन राशियों को सावधान रहना होगा, तो आइए जानते हैं। 

मंगल के गोचर से ये राशियां रहें सावधान—
मेष राशि में मंगल को गोचर बारहवें भाव में हो रहा है जिसके कारण इस राशियों को धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है किसी भी काम को करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है अगर किसी को धन उधार दे रहे हैं तो सोच समझकर कर दें वरना आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है अपने शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहने की भी जरूरत हैं। सिंह राशि में मंगल अष्टम भाव में गोचर कर रहा है ऐसे में जीवन में कई उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है इसलिए किसी भी काम को करने से पहले सौ बार सोचे जरूर। इससे आपको शुभ प्रभाव मिलेगा। नौकरी में किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

कुंभ राशि में मंगल द्वितीय भाव में गोचर कर रहे हैं ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में थोड़ी उथल पुथल मचसकती है कोई भी काम को जल्दबाजी में करने से बचें। इस राशि के जातकों को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। मीन राशि में मंगल बारहवें स्थान में गोचर कर रहे हैं इसके कारण इस राशियों के कई परेशानियां को सामना करना पड़ सकता है आफिस में थोड़ा संभलकर रहें। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है पारिवारिक जीवन थोड़ा अस्त व्यस्त रह सकता है।