×

birthday special: 11 अप्रैल को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल

 

व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग ही उसका मूलांक होता हैं इसका मतलब यह हैं,कि जिस तारीख को आपका जन्म हुआ हैं,उस तारीख का योग ही आपका मूलांक होगा।

जानिए व्यक्ति के स्वभाव के बारे में—
आपको बता दें, कि इस मूलांक लोग बुद्धिमान और साहसी होते हैं ये जातक किसी को दुखी देखना पसंद नहीं करते हैं दूसरों की सहायता के लिए हमेशा ही आगे रहते हैं इनका वैवाहिक जीवन सुखमय बना रह सकता हैं ये जातक अपने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम करते हैं परिवार और मित्रों का इनको पूरा सहयोग मिलता हैं इनके जीवन में दुश्मनों की कोई कमी नहीं होती हैं ये जातक अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए साम, दाम, दण्ड, भेद सभी अपनाते हैं ये जातक मित्र बनाना पसंद करते हैं ये जातक चीजों को अलग नजरिएं से देखते हैं इनके काम करने का तरीका भी सभी से जुदा होता हैं ये जातक गीत संगीत में रूचि रखते हैं कला के क्षेत्र में भी इनका अधिक रूझान होता हैं ये जातक अपने जीवन में उच्च शिक्षा ग्रहण करते हैं कई विदेश यात्राएं भी ये पूरी करते हैं ये जातक किसी को दुखी देखना पसंद नहीं करते हैं दूसरों की सहायता के लिए हमेशा ही आगे रहते हैं। ये जातक 33 साल की आयु में अपने लक्ष्य को हासिल करते हैं इनका वैवाहिक जीवन सुखयम बना रहता हैं संतान सुख भी इनको प्राप्त होता हैं।

जानिए इस साल मिलने वाली सफलताओं के बारे में—
आज के दिन जन्मे लोगों के लिए ये समय बहुत ही बढ़िया होने वाला हैं आने वाले वक्त में आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं कार्य की अधिकता बनी रहेगी। इस साल बनाई गई योजनाएं आकार ले सकती हैं कारोबार से जुड़े लोग इस साल अपने कारोबार का विस्तार कर सकते हैं जमापूंजी में वृद्धि के योग बन रहे हैं कोई नया दुकार भी खरीद सकते हैं जो लोग करियर से जुड़े हैं वो इस साल कुछ खास फैसले ले सकते हैं जो आगे चलकर आपको लाभ दिला सकते हैं।