×

मिथुन राशि में आए सूर्य, इन राशियों पर होगा इसका ज्यादा असर

 

आपको बता दें, कि 15 जून की शाम 5.55 बजे सूर्य ने अपनी राशि बदली हैं वही ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य अब मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं इस राशि में यह 17 जुलाई तक रहेंगे, तत्पश्चात कर्क राशि में गोचर करेंगे। वही ज्योतष शास्त्र के मुताबिक सूर्य को सीधी चाल चलने वाला ग्रह माना जाता हैं वही सिंह राशि के स्वामी सूर्य ऊर्जा के कारक माने जाते हैं इन्हें आत्मा का कारक भी कहा जाता हैं इसलिए सूर्य का अच्छा होना जातक के आत्मबल में भी वृद्धि कर सकता हैं।

वही नवग्रहों में बात करें तो चंद्रमा, मंगल और गुरु इनके मित्र ग्रह हैं जबकि राहू, केतु, शुक्र और शनि के साथ इनकी खास नहीं बन पाती हैं बुध के साथ ये समभाव रखते हैं वही ज्योतिष में सूर्य को पिता का भी कारक माना जाता हैं सूर्य अन्य ग्रहों के साथ युति करके कुंडली में बहुत सारे महत्वपूर्ण योग भी बनाते हैं वही राहू की संगति इन्हें ग्रहण भी लगाती हैं। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सूर्य के इस राशि परिवर्तन से सबसे अधिक असर किन राशियों पर पड़ रहा हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें, कि सूर्य के राशि परिवर्तन से मेष राशि, कुंभ राशि, और मीन राशि के जातको पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ रहा हैं वही सूर्य मंगल की वजह से सुख शांति बनी रहेगी। इन राशियों के जातको समाज में मान सम्मान भी प्राप्त हो सकता हैं धन का लाभ और नई कार्य को करने की योजना भी ये जातक बना सकते हैं दिन शुभ होगा वही कम मेहनत में इन जातको को अधिक सफलता हासिल हो सकती हैं।

15 जून की शाम 5.55 बजे सूर्य ने अपनी राशि बदली हैं वही ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य अब मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं इस राशि में यह 17 जुलाई तक रहेंगे सूर्य के राशि परिवर्तन से मेष राशि, कुंभ राशि, और मीन राशि के जातको पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ रहा हैं वही सूर्य मंगल की वजह से सुख शांति बनी रहेगी। इन राशियों के जातको समाज में मान सम्मान भी प्राप्त हो सकता हैं धन का लाभ और नई कार्य को करने की योजना भी ये जातक बना सकते हैं दिन शुभ होगा वही कम मेहनत में इन जातको को अधिक सफलता हासिल हो सकती हैं। मिथुन राशि में आए सूर्य, इन राशियों पर होगा इसका ज्यादा असर