×

किसी की बुरी नज़र हो सकती है आपकी परेशानियों की वजह, अपनाएं ये उपाय
 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर कोई अपने जीवन में सुख शांति की कामना करता हैं लेकिर अगर किसी के जीवन में सब अच्छा चल रहा हो और अचानक से परेशानियों का ढेर लग जाए तो कह सकते हैं कि ये किसी की बुरी नजर लग गई हैं। ज्योतिष अनुसार किसी का अचानक से बहुुत बीमार हो जाना, घर में अचानक बेवजह कलह, कारोबार में नुकसान, अत्यधिक चिड़चिड़ा पन , भूख न लगाना ये सभी नजर लगने के लक्षण होते हैं लाल किताब के अनुसार नज़र दोष के कारण एक व्यक्ति की नकारात्मक शक्ति दूसरे व्यक्ति में प्रवेश कर जाती हैं

इस कारण से उसकी सकारात्मकता खत्म हो जाती हैं और वह जातक बीमार महसूस करता हैं नजर दोष के प्रभाव से जातक को जीवन में अनके परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं तो आज हम आपको नजर दोष को दूर करने के अचूक उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

जानिए नज़रदोष दूर करने के उपाय—
लाल किताब के अनुसार अगर किसी जातक को नज़र लगी हो तो शनिवार के दिन कच्चा दूध पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से सात बार घुमाकर कुत्ते को पिला दें। ऐसा करने से बुरी नजर उतर जाती हैं। अगर किसी जातक पर नजर दोष का प्रभाव हो तो उसके ऊपर नमक, काली सरसों, लहसुन, प्याज के सूखे छिल्के और लाल मिर्च को आग में डालकर उस आग को सात बार घुमाएं। यह उपाय मंगलवार, शनिवार या ​रविवार के दिन करें। 

घर के किसी बच्चे या बड़े व्यक्ति नजर दोष से पीड़ित हो तो यह उपाय मंगलवार या रविवार के दिन करें अपने बाएं हाथ की मुट्ठी में राई के कुछ दाने, नमक की सात डली और सात सा​बुत लाल सूखी मिर्च लें और पीड़ित व्यक्ति को लिटा कर सिर से पांव तक सात बार वार कर चूल्हे में डाल दें। यह उपाय करते समय बोलें नहीं। अगर आपको लगता है कि घर के किसी सदस्य को नजर लगी है तो उसके सिर से पांव तक सात बार नींबू वार कर, उसके चार टुकड़े करके किसी तिराहे पर फेंक दें। नींबू फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें।