×

इधर से आए छींक तो होता है धन का लाभ

 

हिंदू धर्म में मनुष्य के जीवन से जुड़ी कई सारी बाते बताई गई हैं, वही आज भी जब आप घर से निकलते हैं और कोई भी मनुष्य छींक देता हैं तो मन में कई तरह की बातें होने लगती हैं वही मन में सवाल उठते हैं वही घर में बड़े बुजुर्ग भी छींकते वक्त घर से निकलने को मना करते हैं मगर हर छींक केवल नुकसान देने वाली नहीं होती हैं। समय और छींकने के प्रकार से इसके शुभ या अशुभ फल माने गए हैं। वही ज्योतिष के मुताबिक आज हम आपको बताने जा रहे हैं, छींक का क्या असर पड़ता हैं आपकी रोजमर्रा की जीवन पर, तो आइए जानते हैं।

वही अगर दाईं ओर छींक आई हैं, तो यह सुख देने वाली मानी जाती हैं वही इससे कोई नुकसान नहीं होता हैं वही घर से बाहर निकलते वक्त अगर छींक सामने की हो तो किसी से झगड़ा होकर रहेगा। वही ऐसी छींक को मृत्यु कारक और विनाश्क माना जाता हैं। वही अगर बायीं ओर से छींक आती हैं, तो मनुष्य को धन का लाभ प्राप्त होता हैं वही पीछ के पीछे की छींक कुशल और सुख प्रदान करने वाली मानी जाती हैं वही अगर ऊपर की ओर की छींक शुभ फल और नीचे की ओर की छींक भय देने वाली होती हैं। वही बायीं ओर की पीठ छींक हो तो यात्रा करनी चाहिएं व्यापार आरंभ करने से पहले छींक आना व्यापार में सफलता का सूचक हैं, वही शकुन शास्त्र में भोजन करने से पहले छींक की ध्वनि को सुनना अच्छा नहीं माना जाता हैं।

अगर दाईं ओर छींक आई हैं, तो यह सुख देने वाली मानी जाती हैं वही इससे कोई नुकसान नहीं होता हैं वही घर से बाहर निकलते वक्त अगर छींक सामने की हो तो किसी से झगड़ा होकर रहेगा। वही ऐसी छींक को मृत्यु कारक और विनाश्क माना जाता हैं। वही अगर बायीं ओर से छींक आती हैं, तो मनुष्य को धन का लाभ प्राप्त होता हैं वही पीछ के पीछे की छींक कुशल और सुख प्रदान करने वाली मानी जाती हैं वही अगर ऊपर की ओर की छींक शुभ फल और नीचे की ओर की छींक भय देने वाली होती हैं। इधर से आए छींक तो होता है धन का लाभ