×

इन कामों को करने से नाराज़ हो जाते हैं शिव, नहीं मिलती प्रभु की कृपा 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः सनातन धर्म में शिव भक्तों की कमी नहीं है और प्रभु की साधना आराधना के लिए सोमवार का दिन समर्पित किया गया है मान्यता है कि भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और सुख समृद्धि आती है लेकिन कुछ ऐसे भी काम हैं जो शिव शंकर को नाराज़ कर देते हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख दवारा उन्हीं कार्यों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

सोमवार के दिन न करें ये काम-
ज्योतिष अनुसार सोमवार के दिन मांस, मदिरा और तामसिक चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से शिव क्रोधित हो सकते हैं साथ ही नकारात्मकता भी प्रभावित होती है। जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सोमवार के दिन घर में शांति बनाए रखनी चाहिए इस दिन भूलकर भी किसी से वाद विवाद या झगड़ा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

वैसे तो किसी भी दिन झूठ नहीं बोलना चाहिए लेकिन अगर आप सोमवार के दिन झूठ बोलते हैं तो ऐसा करने से कुंडली का चंद्रमा कमजोर होकर अशुभ फल प्रदान करता है साथ ही नकारात्मकता भी जीवन में प्रवेश करती है।इस दिन किसी का अपमान नहीं करना चाहिए।

ऐसा करने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसके अलावा सोमवार के दिन भूलकर भी काले वस्त्र न पहनें ऐसा करने से भगवान शिव क्रोधित हो जाते हैं जिससे सफलता प्राप्ति में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।