×

शनिदेव को इन चीजों का भेंट करने से बदलती है किस्मत

 

शनिदेव का नाम आते ही व्यक्ति के मन में भय बैठ जाता हैं शनिदेव को कर्मों का देवता माना जाता हैं मनुष्य जैसा कर्म करता हैं शनि देव उसे वैसा ही फल प्रदान करते हैं। वही शनिदेव की पीड़ा को समाप्त करने के लिए लोहे का छल्ला धारण किया जाता हैं यह छल्ला अगर घोड़े की नाल या नाव की कील से बना हो तो अधिक लाभकारी होता हैं इस छल्ले को धारण करने के लिए जो अंगूठी बनाई जाती हैं उसको आग में नही तपाया जाता हैं। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं शनिदेव की प्रिय चीजें क्या हैं, तो आइए जानते हैं।

शनि के लिए सरसों के तेल का दान करना और उसका प्रयोग करना बहुत ही अनुकूल परिणाम देता हैं अगर शनि के कारण चीजें रुक गई हो और जीवन में कोई सफलता नहीं मिल रही हो तो सरसों के तेल का विशेष प्रयोग करना चाहिए। वही शनिवार को प्रात लोहे के पात्र में सरसों का तेल लेकर उसमें एक रूपये का सिक्क डालें। तेल में अपना चेहरा देखकर किसी निर्धन मनुष्य को दान कर दें। या पीपल के नीचे रख आएं। वही शनि की कृपा पाने के लिए शनिवार को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक भी जलाना चाहिए।

वही शनि के कारण धन की समस्याओं में काली उड़द की दाल या फिर काले तिल का प्रयोग करना चाहिए। शनिवार को शाम को सवा किलो काली उड़द की दाल या काला तिल किसी निर्धन मनुष्य को दान करें। कम से कम पांचा शनिवार ये दान करें। वही दान करने के साथ ही साथ आपकी आर्थिक समस्याएं भी दूर हो जाएगी।

शनिदेव की पीड़ा को समाप्त करने के लिए लोहे का छल्ला धारण किया जाता हैं, यह छल्ला अगर घोड़े की नाल या नाव की कील से बना हो तो अधिक लाभकारी होता हैं इस छल्ले को धारण करने के लिए जो अंगूठी बनाई जाती हैं उसको आग में नही तपाया जाता हैं। वही शनि के लिए सरसों के तेल का दान करना और उसका प्रयोग करना बहुत ही अनुकूल परिणाम देता हैं शनिदेव को इन चीजों का भेंट करने से बदलती है किस्मत