×

शनि के अपनी राशि में जानें से इन राशियों के लिए राजयोग

 

आपको बता दें कि ग्रह गोचरों की दुनिया में बड़ा बदलाव होने वाला हैं सूर्यपुत्र शनि की चाल बदलने जा रही हैं वह 24 जनवरी 2020 को अपनी खुद की राशि मकर में पहुंचेंगे। मकर में वे अगले ढाई वर्षों तक रहेंगे। शनि किसी एक राशि में करीब ढाई सालों तक रहते हैं इसलिए शनि के राशि परिवर्तन का व्यक्ति के जीवन के साथ राजनीतिक,सामाजिक,आर्थिक स्थितियों पर भी प्रभाव पड़ता हैं न्याय के देवता होने के नाते सबके साथ न्याय करते हैं। खासकर मेहनत और कर्म पर विश्वास रखने वालों को सफलता मिलती हैं। ज्योतिषशास्त्र में शनि के राशि परिवर्तन को बड़ी घटना मानी जाती हैं। वही शनि की मकर राशि में गोचर से मेष, कर्क, तुला और मकर के लिए शश राजययोग का निर्माण होगा। यह शनि से बनने वाला सबसे बड़ा योग कहा जाता हैं।

ज्योतिष अनुसार शनिदेव करीब तीस साल के बाद अगले शुक्रवार 24 जनवरी को धनु से मकर राशि में चले जाएंगे। वे मकर राशि में ही 11 मई 2020 को वक्री हो जाएंगे। वे करीब 142 दिनों तक यानी की 29 दिसंबर तक वक्री ही रहेंगे। मकर चर राशि और पृथ्वी तत्व की राशि मानी जाती हैं। मकर की अपनी राशि मकर और कुंभ हैं शनि मेष में नीच के और तुला में उच्च के होते हैं ये बुध और शुक्र के मित्र हैं। वही सूर्य, मंगल और चंद्र इनके शत्रु हैं शनि पूरे वर्ष 2020 में अपने पिता सूर्य के नक्षत्र उत्तराषाढ़ में रहेंगे। वही शनि के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि की साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी। जबकि कन्या और वृषभ राशि पर से शनि की ढैय्या उतर जाएगी।

ग्रह गोचरों की दुनिया में बड़ा बदलाव होने वाला हैं सूर्यपुत्र शनि की चाल बदलने जा रही हैं वह 24 जनवरी 2020 को अपनी खुद की राशि मकर में पहुंचेंगे। मकर में वे अगले ढाई वर्षों तक रहेंगे। शनि के मकर राशि में गोचर से मेष, कर्क, तुला और मकर के लिए शश राजयोग का निर्माण होगा। यह शनि से बनने वाला सबसे बड़ा योग कहा जाता हैं। शनि के अपनी राशि में जानें से इन राशियों के लिए राजयोग