×

शादी से पहले जरूर देख ले लड़की की उंगली

 

हर व्यक्ति के लिए शादी विवाह का फैसला बहुत ही महत्वपूर्ण होता हैं, शादी से केवल दो लोग ही नहीं बल्कि दो परिवार मिलते हैं। वही शादी का फैसला जब भी करें तो सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि जिसे आप अपना जीवनसाथी बनाने जा रहे हैं वह आपके लिए कितना भाग्यशाली होगा। इसलिए शादी से पहले कन्या का चेहरा देखकर हां नहीं करें बल्कि उनकी उंगलियां भी जरूर देख लें। वही समुद्रशास्त्र में बताया गया हैं कि उंगलियां देखकर कन्या के बारे में ऐसी बातें जान सकते हैं जो आपकी किस्मत को बदल सकती हैं तो आज हम आपको उन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि समुद्रशास्त्र के मुताबिक जिस कन्या की उंगलियां गोल और लंबी होती हैं वह बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं वो अपने पति और परिवार के लिए भी शुभ होती हैं। ऐसी लड़कियों का साथ पाकर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकता हैं। वही कन्या की उंगलियां छोटी हैं तो समझ लीजिए विवाह के बाद आपके लिए बचत कर पाना बहुत कठि होगा क्योंकि ऐसी लड़की बहुत ही खर्चीली मानी जाती हैं। वही कन्या की हथेली के ऊपरी भाग पर बालों का होना विवाह के लिए शुभ लक्षण नहीं माना जाता हैं। स्कंद पुराण में तो यहां तक कहा गया हैं कि ऐसी कन्या को जीवन में बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं। वही उंगली के आगे का हिस्सा पतला हो और सभी पोर एक समान हो तो इसे भी वैवाहिक सुख शांति की नजर से बेहतर माना जाता हैं।

समुद्रशास्त्र के मुताबिक जिस कन्या की उंगलियां गोल और लंबी होती हैं वह बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं वो अपने पति और परिवार के लिए भी शुभ होती हैं। ऐसी लड़कियों का साथ पाकर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकता हैं। वही कन्या की उंगलियां छोटी हैं तो समझ लीजिए विवाह के बाद आपके लिए बचत कर पाना बहुत कठिनहोगा क्योंकि ऐसी लड़की बहुत ही खर्चीली मानी जाती हैं शादी से पहले जरूर देख ले लड़की की उंगली