×

कुंडली के दोषों को दूर करता है नमक से जुड़ा ये अचूक उपाय, आज ही आजमाएं

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुविज्ञान और ज्योतिषशास्त्र में नमक को बहुत ही खास महत्व दिया जाता हैं नमक वास्तुदोषों को दूर करने का काम करता हैं इसके अलावा राहु से भी नमक का संबंध हैं कुंडली में अगर राहु अशुभ फल प्रदान कर रहा हैं तो नमक से जुड़ा उपाय करके लाभ प्राप्त किया जा सकता हैं तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

जानिए नमक से जुड़े अचूक उपाय—
आपको बता दें कि घर में वास्तुदोष के कारण पैदा हुई नकारात्मकता से जो परेशानियां आती हैं जैसे घर में लड़ाई झगड़े, कारोबार में परेशानी, नौकरी में दिक्कत, सेहत से जुड़ी समस्याएं, मान सम्मान में कमी, तरक्की में रूकावट। इन सब को दूर करने के लिए नमक का अचूक उपाय लाभकारी साबित हो सकता हैं इसके लिए आपको घर के बॉथरूम में कांच की कटोरी या ग्लास में नमक भरकर रखना होगा। कुछ दिनों में नमक को बदलते रहना होगा। इससे नकारात्मकता तेजी से घर से बाहर हो जाती हैं और समस्याओं से भी राहत मिलती हैं। 

वही अगर राहु के बुरे असर को दूर करने के लिए नमक को घर के किसी भी कोने में कांच के बर्तन में भरकर रख दिया जाए तो इससे राहु का बुरा फल देना बंद हो जाता हैं और घर परिवार के सदस्यों में लड़ाई झगड़ें नहीं होती हैं और तरक्की को मार्ग भी खुल जाते हैं

वही नकारात्मकता को दूर करने के लिए घर में नमक के पानी से भी पोंछा लगाना चाहिए ऐसा करने से परेशानियों का अंत हो जाता हैं मगर आपको बता दें कि गुरुवार के दिन नमक का पोंछा घर में नहीं लगाना चाहिए ये दिन भगवान श्री हरि विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति का दिन होता हैं इस दिन भूलकर भी नमक का पोंछा घर में नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से समस्याएं बढ़ सकती हैं।