×

क्या आप भी देख रहें व्यापार में वृद्धि का सपना, तो जल्द करें ये उपाय

 

हर कोई अपने जीवन में अधिक से अधिक धन कमाना चाहता है और अमीर बनना चाहता हैं अगर किसी को पैसे चाहिए होते हैं मगर अधिक पैसा कमाने के लिए आपका कारोबार, व्यवसाय अच्छा चलना चाहिए। कारोबार शुरु करने के लिए भी आपको पैसे की जरूरत होती हैं आप धन निवेश करते हैं इसलिए इसमें जोखिम भी होता हैं अक्सर देखने में आता है कि अच्छा भला चल रहा बिज़नेस भी ठप्प हो जाता है फिर अगर आपने नया नया काम शुरु किया है तो आपको अधिक सावधान रहने की जरूरत होती हैं। कारोबार को बढ़ाने के लिए दिमाग की जरूरत होती हैं मगर दिमाग और हुनर के साथ साथ भाग्य का साथ होना भी बेहद जरूरी हैं इसलिए अगर बहुत मेहनत करने के बाद भी आपके कारोबार में वृद्धि नहीं हो रही है या लाभ कम या न मिल पा रहा है तो ज्योतिष के इन उपायों को आजमाकर देख सकते हैं तो आज हम आपको व्यापार वृद्धि से जुड़े उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

व्यापार वृद्धि के उपाय—
हिंदू धर्म ग्रंथों के मुताबिक पूजा के समय यंत्रों का बहुत महत्व होता हैं यंत्रों का आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं आर्थिक स्थिति मजबूत होती हैं जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति होती हैं ऐसे में आप कारोबार और व्यापार में वृद्धि के लिए व्यापार वृद्धि यंत्र की पूजा कर सकते हैं किसी विशेषज्ञ की सलाह से शुभ मुहूर्त देखकर आप इसे अपने कार्यक्षेत्र पर स्थापित करें। हर मास के शुक्ल पक्ष में रविवार का दिन इसकी स्थापना के लिए शुभ होता हैं इस यंत्र की पूजा करते समय “ऊँ श्री ह्रीं क्लीं महालक्ष्मै नम:” मंत्र का जाप करें। रोजाना इस यंत्र की पूजा करने से आपके कारोबार और व्यापार में तरक्की होगी।

वही गोमती चक्र को माता लक्ष्मी जी का स्वरूप माना गया हैं लक्ष्मी धन समृद्धि की देवी हैं कारोबार में वृद्धि और अधिक लाभ के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता हैं मान्यता है कि व्यवसाय के स्थान पर इसे स्थापित करने से देवी मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती हैं कारोबार में आने वाली रुकावटें दूर हो जाती हैं माता लक्ष्मी आपके कारोबार को बुरी नजर से बचाती हैं। अपने व्यवसाय के स्थान पर शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन या गुरु की होरा में आप 12 गोमती चक्र पर हल्दी और केसर का तिलक लगाकर रख दें। फिर देखिए आपके कारोबार में दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की होती हैं।