×

जानिए व्यक्ति के व्यवहार का क्या है ग्रहों से संबंध…

 

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही व्यक्ति के व्यवहार ग्रहों की स्थितियों से विशेष संबंध रखते हैं। वही ये हमारे व्यवहार से हमारे ग्रहों की स्थितियां भी प्रभावित होती हैं। वही आपको बता दें,कि हमारा अच्छा और बुरा दोनो तह का व्यवहार सीधा हमारे ग्रहों को प्रभावित करता हैं

वही ग्रहों कि वजह से हमारे भाग्य पर भी इसका सीधा असर पड़ता हैं। वही बता दें,कि व्यक्ति का व्यवहार कभी कभी उसकी पूरी किस्मत को बदल कर रख देता हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं व्यक्ति के व्यवहार से ग्रहों का संबंध क्या होता हैं तो आइए जानते हैं।

व्यक्ति की वाणी— आपको बता दें,कि वाणी का संबंध हमारे पारिवारिक जीवन और आर्थिक समृद्धि से होता हैं। वही खराब वाणी से हमे जीवन में कई सारी आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता हैं। वही कभी कभी आकस्मिक दुर्घटना का भी व्यक्ति को शिकार होना पड़ सकता हैं। वही वाणी की गड़बड़ी की वजह से ही कभी कभी कम उम्र में ही बड़ी बीमारी हो जाती हैं। वही वाणी को अच्छा रखने के लिए सूर्य देव को जल देना बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता हैं। वही शीघ्र लाभ पाने के लिए गायत्री मंत्र भी बहुत ही फायदेमंद माना जाता हैं।

आचरण कर्म— वही हमारे आचरण और कर्मों का संबंध हमारे रोजगार से होता हैं। वही अगर हम कर्म और आचरण को हमेशा ही शुद्ध न रखते हैं तो जीवन में सब कुछ अच्छा होता हैं वही अगर हमारा आचरण शुद्ध न हो तो रोजगार में समस्या बनी रहती हैं।