×

इन राशियों के जातकों को नहीं करना चाहिए शनि का दान

 

हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का विशेष स्थान और महत्व होता हैं, वही शनि व्यक्ति के कर्म और उसके फल का स्वामी होते हैं जीवन में हर कर्म के शुभ या अशुभ फहल शनि ही प्रदान करता हैं वही आम तौर पर शनि ही दंड भी देते हैं और मनुष्य के दुख का कारण भी बनते हैं। वही अधिकतर लोगो को शनि को लेकर भय भी रहता हैं शनि की कृपा प्राप्त करने के लिए जप तप और दान करना हमेशा ही शुभ माना जाता हैं वही इसमें भी शनि पीड़ा को कम करने के लिए और गलतियों के प्रायश्चित करने के लिए दान करना सर्वोत्तम माना जाता हैं वही आज हम आपको शनि से जुड़े कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

जानिए शनि की वस्तुओं का दान किस व्यक्ति को देना चाहिए—
आपको बता दें, कि समाज में निर्बल वर्ग और गरीब तबके को दान करना बहुत ही सर्वोत्तम माना जाता हैं। वही इसके अलावा जो आपसे कमजोर हो उसे भी दान दे सकते हैं प्रकाश का दान अन्धकार को ही करना चाहिए। वही छाया का दान किसी स्त्री को करना ज्यादा बेहतर माना जाता हैं।

जानिए शनि के लिए दान किन लोगो को नहीं करना चाहिए—
बता दें, कि जिनकी कुंडलियों में शनि लाभकारी हो जिनका जीवन शनि पर निर्भर करता हों। वही जो लोग लोहे, कोयले, पेट्रोल और काल चीजों के कार्य से संबंध रखते हो। वृषभ, कन्या, तुला, मकर और कुंभ लग्न वालों को शनि का दान नहीं करना चाहिए। वही किसी दबाव में या फिर बिना मन के भी शनि का दान नहीं करना चाहिए।

समाज में निर्बल वर्ग और गरीब तबके को दान करना बहुत ही सर्वोत्तम माना जाता हैं। वही इसके अलावा जो आपसे कमजोर हो उसे भी दान दे सकते हैं प्रकाश का दान अन्धकार को ही करना चाहिए। वही छाया का दान किसी स्त्री को करना ज्यादा बेहतर माना जाता हैं। जिनकी कुंडलियों में शनि लाभकारी हो जिनका जीवन शनि पर निर्भर करता हों। वही जो लोग लोहे, कोयले, पेट्रोल और काल चीजों के कार्य से संबंध रखते हो। वृषभ, कन्या, तुला, मकर और कुंभ लग्न वालों को शनि का दान नहीं करना चाहिए। इन राशियों के जातकों को नहीं करना चाहिए शनि का दान