×

उंगलियों की बनावट से व्यक्तियों के व्यवहार के बारे में

 

आपके बता दें, कि समुद्रशास्त्र हर व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण साबित होता हैं। वही ज्योतिष में हस्तरेखा को भी महत्व दिया गया हैं। वही हस्तरेखा में अंगुलियों को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता हैं अगर किसी भी मनुष्य के हाथ का गहनता से अध्ययन किया जाए तो व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान तीनों कालों के बारे में बड़ी ही सरलता से जाना जा सकता हैं। वही हस्तरेखा शास्त्रों के मुताबिक हाथों की अंगुलियों में कुछ खास निशान व चिह्न होते हैं जो मनुष्य के भविष्य में होने वाली अच्दी बुरी बातों का संकेत प्रदान करते हैं। वही हस्तरेखा विशेषज्ञों के मुताबिक हाथ की हर अंगुली का अपना अलग अलग महत्व होता हैं वही उंगलियों की बनावट के क्या क्या मायने होते हैं आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

वही अगर आप अपनी हथेली को फैला कर देखते हैं तो यह देखें कि आपकी उंगलियां किस अवस्था में हैं वही अगर सभी अंगुलियां अलग अलग है तो इसका मतलब यह हैं, कि हर पर्वत संतुलित अवस्था में हैं। वही ग्रहों की स्थिति भी कुल मिलाकर अनुकूल हैं जो आपके लिए शुभ और लाभकारी होने के साथ फलदायी भी हैं। वही अगर सभी उंगलियां एक दूसरे की ओर झुकी हैं, तो ऐसा मनुष्य लचीले स्वभाव का माना जाता हैं अगर सभी उंगलियों का झुकाव मध्यमा की ओर अधिक होता हैं, तो शनि पर्वत के गुण और विशेषताएं बढ़ जाती हैं। वही अनामिका उंगली सीधी और लंबी होने पर मनुष्य धन कमाने के मामले में बहुत ही भाग्यशाली माना जाता हैं।

आप अपनी हथेली को फैला कर देखते हैं तो यह देखें कि आपकी उंगलियां किस अवस्था में हैं वही अगर सभी अंगुलियां अलग अलग है तो इसका मतलब यह हैं, हर पर्वत संतुलित अवस्था में हैं। वही ग्रहों की स्थिति भी कुल मिलाकर अनुकूल हैं जो आपके लिए शुभ और लाभकारी होने के साथ फलदायी भी हैं।अगर सभी उंगलियों का झुकाव मध्यमा की ओर अधिक होता हैं, तो शनि पर्वत के गुण और विशेषताएं बढ़ जाती हैं। अनामिका उंगली सीधी और लंबी होने पर मनुष्य धन कमाने के मामले में बहुत ही भाग्यशाली माना जाता हैं। उंगलियों की बनावट से व्यक्तियों के व्यवहार के बारे में