×

हाथ की ये रेखाएं होती हैं बैडकल साइन, जीवन में लाती हैं परेशानियां

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर किसी के जीवन में हस्तरेखाशास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही ज्योतिष अनुसार हथेली की रेखाएं किसी भी जातक के जीवन के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं हथेली में कई रेखाएं होती हैं जैसे जीवन रेखा, ह्रदय रेखा, विवाह रेखा और इसी तरह से एक होती है शनि रेखा।

हथेली पर बनी रेखाओं और हाथों में बने निशानों को देखकर उसके भविष्य या जीवन के बारे में आंकलन किया जा सकता हैं भविष्य को लेकर इसकी सटीकता प्रमाणित नहीं होती हैं क्योंकि हथेली की रेखाएं समय समय पर बदलती हैं ज्योतिष में कुछ रेखाएं शुभ मानी जाती हैंतो कुछ दुर्भाग्य का कारण भी मानी जाती हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन रेखाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बैडलक की वजह बनती हैं तो आइए जानते हैं। 

जब किसी भी रेखा पर क्रॉस रेखा हो तो इसका अर्थ है कि इस अवधि के दौरान आपको ​परेशानी या बाधा होगी। वही हथेलियों में काला तिल हो तो ये दर्शाता है कि परेशानी और बाधाएं रहेंगी। क्रॉस रेखाओं के बारे में कहा जाता है कि जिस स्थान पर ये रेखाएं जीवन रेखा को काटती हैं उसी आयु में व्यक्ति को रोग व्याधि और दुर्घटना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं इन्हें बैडलक का सूचक माना गया हैं। 

हर व्यक्ति के हाथ में कई तरह के निशान देखे जाते हैंइनमें से आठ प्रमुा हैं इसमें से एक द्वीप चिन्ह होता हैं जब इस प्रकार का हस्त चिन्ह हस्तरेखा पर दिखाई देगा। तो भाग्य न्यूनतम स्तर पर होगा। वही अगर आप स्टूडेंट हैं तो आपका परिणाम अच्छा नहीं आएगा। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो आप पाएंगे कि आपका प्रेम सफल नहीं हो पाएगा।

इस दौरान, अगर आप वास्तव में कोशिश करते हैं, तो आप अपनी क्षमओं का विकास करेंगे इस बीच आपकी किस्मत ठीक हो जाएगी। जीवन रेखा को जो छोटी छोटी रेखाएं काटती हैं उन रेखाओं को बैरियर लाइन कहा जाता हैं इस तरह की रेखाएं जीवन रेखा को जिस स्थान पर काटती हैं उसी के अनुसार जातक के जीवन में किस उम्र पर दुर्घटना अथवा गंभीर बीमारी होगी, इसके बारे में पता चलता हैं जीवन रेखा पर बैरियर लाइन होना दुर्भाग्य का सूचक हैं।