×

परिवार की समस्याओं से हमेशा परेशान रहते हैं ऐसे लोग

 

हर व्यक्ति के जीवन में हस्तरेखा शास्त्र और ज्योतिषशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, वही ज्योतिषशास्त्र और हस्तशास्त्र के द्वारा व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता हैं वही मंगल का हाथ में उचित स्थिति नहीं होना मनुष्य पर प्रभाव डालता हैं वही मंगल मनुष्य के साहस का प्रतीक माना जाता हैं वही ज्योतिष के मुताबिक हाथ में अगर ऊपर का मंगल बुध पर्वत की और खिसका हुआ तो जातक का स्वभाव उग्र होता हैं वही ऐसा मनुष्य हर समय अपने आप को कुशल योद्धा समझता हैं वही कई बार ऐसे लोगो को चोट लगने के चलते चीरफाड तक हो सकती हैं। वही ऐसे मनुष्य को गंभीर चोट लग सकती हैं जिससे अधिक मात्रा में रक्तस्त्राव हो सकता हैं वही मंगल पर्वत से निकलकर अगर कोई रेखा जीवनरेखा तक आए तो वह रेखा जहां जीवन रेखा को काट रही हो उस समय ​तथा उम्र में किसी दुर्घटना अथवा लड़ाई में अपने शरीर का कोई अंग भी गंवा सकता हैं हाथ में अतिरिक्त मंगल पर्वत पर क्रास का निशान या द्वीप होना जातक को सिरदर्द,थकान और गुस्से जैसी समस्याएं भी दे सकता हैं।

वही यह पर्वत अविकसित हो तो जातक डिप्रेशन का मरीज होता हैं वही अगर मंगल के उस पर्वत से कोई रेखा चंद्र पर्वत तक जाए तो ऐसा मनुष्य निर्णय लेने में विलंब तथा लगातार ​अनियमित कार्य करने का आदी होता हैं वही यह मंगल पर्वत अगर चंद्र पर्वत से दबा हो तो उसे सफलता ना मिलने के कारण चिड़चिड़ापन भी होता हैं। वही इस पर्वत पर कोई अशुभ निशान मनुष्य को आर्थिक परेशानी और मुसीबतों के साथ साथ पारिवारिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ता हैं और उसकी वाणी भी प्रभावित होती हैं।

मंगल का हाथ में उचित स्थिति नहीं होना मनुष्य पर प्रभाव डालता हैं वही मंगल मनुष्य के साहस का प्रतीक माना जाता हैं वही ज्योतिष के मुताबिक हाथ में अगर ऊपर का मंगल बुध पर्वत की और खिसका हुआ तो जातक का स्वभाव उग्र होता हैं वही ऐसा मनुष्य हर समय अपने आप को कुशल योद्धा समझता हैं वही कई बार ऐसे लोगो को चोट लगने के चलते चीरफाड तक हो सकती हैं। वही ऐसे मनुष्य को गंभीर चोट लग सकती हैं जिससे अधिक मात्रा में रक्तस्त्राव हो सकता हैं परिवार की समस्याओं से हमेशा परेशान रहते हैं ऐसे लोग