×

इन लोगो के पास हमेशा रहती है धन की कमी

 

हस्तशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र का हर व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व होता हैं वही हस्तरेखा में सूर्य का अपना अलग ही महत्व बताया गया हैं यह मनुष्य के जीवन को कई तरह से प्रभावित करती हैं। ज्योतिष के मुताबिक अगर मनुष्य की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ और स्पष्ट होता हैं तो फिर व्यक्ति को जीवन में हर कार्य में सफलता हासिल होती हैं वही वह अपना जीवन सुखमय व्यतीत करता हैं। वही हथेली में सूर्य पर्व न होने पर वह जातक मंद बुद्धि या निरक्षर माना जाता हैं अगर यह पर्वत कम विकसित होता हैं तो ऐसा व्यक्ति सौंदर्य के प्रति रुचि होते हुए भी उसमें पूर्ण सफलता प्राप्त नहीं कर पाता हैं वही स्पष्ट रूप से विकस्ति सूर्य पर्वत आत्मविश्वास, सज्जनता, दया, उदारता और धन वैभव की सूचना प्रदान करती हैं वही ऐसा मनुष्य समाज में दूसरों को प्रभावित करने की अद्भुत क्षमता रखता हैं ऐसे जातक सम्मानित भी होते हैं।

वही सूर्य पर्वत जरूरत से अधिक विकसित होने पर वह झूठी प्रशंसा करने वाला, फिजूलखर्ची वाला और झगड़ालू भी होता हैं ऐसे लोग जीवन में पूर्ण सफलता नहीं प्राप्त करते हैं इनकी मित्रता भी सामान्य लोगों तक ही होती हैं। वही अगर सूर्य पर्वत शनि की ओर झुका हुआ होता हैं तो मनुष्य एकांतप्रिय और निराशावादी होता हैं और उसके पास सदैव धन की कमी बनी रहती हैं ऐसे लोग एक कार्य को पूर्ण होने से पहले दूसरे कार्य में लग जाते हैं इस कारण ही दोनों कार्य पूरे नहीं होते हैं वही शनि की ओर झुका सूर्य पर्वत भाग्यहीनता की निशानी माना जाता हैं।

हस्तरेखा में सूर्य का अपना महत्व बताया गया हैं यह मनुष्य के जीवन को कई तरह से प्रभावित करती हैं। ज्योतिष के मुताबिक अगर मनुष्य की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ और स्पष्ट होता हैं तो व्यक्ति को जीवन में हर कार्य में सफलता हासिल होती हैं वही हथेली में सूर्य पर्वत न होने पर वह जातक मंद बुद्धि या निरक्षर माना जाता हैं इन लोगो के पास हमेशा रहती है धन की कमी