×

अगर यहां हो वृत्त तो कमजोर रहता है स्वास्थ्य

 

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र का विशेष महत्व होता हैं ऐसा माना जाता हैं व्यक्ति के आने वाले भविष्य के बारे में हस्तरेखा ज्योतिष और सामुद्रिक शास्त्रों के द्वारा जाना जा सकता हैं वही चंद्र पर्वत पर वृत्त की उपस्थिति से मनुष्य का स्वास्थ्य कमजोर बना रहता हैं हस्तरेखा के मुताबिक ऐसे मनुष्य को जलीय स्त्रोतों से दूर रहना चाहिए। इन स्थानों पर ऐसे लोगो के लिए मृत्यु योग बनता हैं। बुध पर्वत पर वृत्त का होना व्यापार की दृष्टि से लाभकारी माना जाता हैं ऐसे निशानों वाले लोगो को व्यापार में सफलता अर्जित होती हैं और विलासिता पूर्व जीवन भी ये जातक जीते हैं पर्वतों के समान ही रेखाओं पर भी वृत्त के निशान पाएं जाते हैं पर इनका प्रभाव नकारात्मक होता है, ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जीवन रेखा पर बना वृत्त का निशान के जातक पूर्ण जीवन जीते हैं।

वही पर्वतों के समान ही रेखाओं पर भी वृत्त के निशान मिलते हैं पर इनका प्रभाव नकारात्मक होता हैं ज्योतष के मुताबिक जीवन रेखा पर बना वृत्ता का निशान जातक की आंखें कमजोर होने की तरफ संकेत देता हैं मस्तिष्क रेखा पर बना वृत्त मा​नसिक रोगों को जन्म देता हैं ह्रदय रेखा पर उपस्थित वृत मनुष्य के ह्रदय रोगी होने की भविष्यवाणी करता हैं। हथेली में गुरु पर्वत पर बना वृत्ता का निशान फलदायी होता हैं ऐसे जातक अत्यंत प्रभावशाली होते हैं और अपने प्रयासों से सहज ही उच्च पद की प्राप्ति करते हैं। ऐसे जातको को ससुराल पक्ष से भी विशेष धन की प्राप्ति होती हैं।

चंद्र पर्वत पर वृत्त की उपस्थिति से मनुष्य का स्वास्थ्य कमजोर बना रहता हैं हस्तरेखा के मुताबिक ऐसे मनुष्य को जलीय स्त्रोतों से दूर रहना चाहिए। इन स्थानों पर ऐसे लोगो के लिए मृत्यु योग बनता हैं। बुध पर्वत पर वृत्त का होना व्यापार की दृष्टि से लाभकारी माना जाता हैं ऐसे निशानों वाले लोगो को व्यापार में सफलता अर्जित होती हैं। अगर यहां हो वृत्त तो कमजोर रहता है स्वास्थ्य