×

शरीर के इस हिस्से में हो तिल तो बनते है धनवान

 

ज्योतिषशास्त्र का हर व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व होता हैं वही ऐसा कहा जाता हैं यह व्यक्ति के भविष्य से जुड़े कई तरह के संकेत प्रदान करते हैं वही हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक मनुष्य के शरीर पर मौजूद तिलों का बड़ा ही महत्व होता हैं।

लाल तिल शरीर के जिस भी अंग पर होता हैं वह शुभ और फलदायक माना जाता हैं मगर काला तिल शुभ भी होता हैं और अशुभ भी। मस्सों का भी तिल के समान फल मिलता हैं अगर आपके शरीर पर भी तिल या मस्सा हैं तो आज हम आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं। हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक जिस मनुष्य के ललाट के मध्य भाग में तिल होता हैं वह बहुत ही भाग्यवान होते हैं यह जिन क्षेत्रों में प्रयास करते हैं उनमें भाग्य इन्हें सहयोग करता हैं और जीवन में सफलता हासिल करते हैं। वही जिस स्त्री अथवा पुरुष के होठों के ऊपर दाएं तिल का निशान होता हैं उनका अपने जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्ण रिश्ता रहता हैं इनके बीच बेहतर संबंध बना रहता हैं इनके विपरीत होंठ के बाएं ओर तिल का निशान होने पर जीवनसाथी के साथ मतभेद बना रहता हैं इनके बीच तालमेल की कमी होती हैं। जिस लोगो के माथे पर दाएं अथवा बाईं ओर तिल का​ निशान होता हैं वह धन तो खूब कमाते हैं मगर भोग विलास की चीजों में धन को खर्च कर देते हैं इसलिए कई बार इन्हें आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता हैं।

जिस मनुष्य की छाती पर बायीं ओर तिल या फिर मस्से का निशान होता हैं उनकी शादी अधिक उम्र में होने की संभावना बनी रहती हैं ऐसे व्यक्ति कामुक होते हैं इन्हें हृदय रोग की भी आशंका बनी रहती हैं।

हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक जिस मनुष्य के ललाट के मध्य भाग में तिल होता हैं वह बहुत ही भाग्यवान होते हैं यह जिन क्षेत्रों में प्रयास करते हैं उनमें भाग्य इन्हें सहयोग करता हैं और जीवन में सफलता हासिल करते हैं। वही जिस स्त्री अथवा पुरुष के होठों के ऊपर दाएं तिल का निशान होता हैं उनका अपने जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्ण रिश्ता रहता हैं शरीर के इस हिस्से में हो तिल तो बनते है धनवान