×

जानिए आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज

 

आपको बता दें, कि हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा शास्त्र बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती हैं वही जिस तरह से आपके हाथों में ​करियर, लाइफ और हेल्थ की रेखाएं होती हैं उसी तरह से आपकी हथेली में शादी विवाह की भी रेखा होती हैं ये रेखा बताती हैं कि आकपी शादी कब होगी किस उम्र में होगी कैसे व्यक्ति के साथ होगी और लव होगी या अरेंज होगी। तो आज हम आपको हस्तशास्त्र से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

लव मैरिज होगी या फिर अरेंज मैरिज ये जानने के लिए आपको सबसे पहले यह बात जाननी होगी कि आपके हाथो में विवाह की रेखा कहा पर होती हैं शादी की रेखा आपकी सबसे छोटी उंगली के नीचे होती हैं यह रेखा बहुत ही छोटी होती हैं और गहरी भी होती हैं इनका साइज और आकार अलग अलग हथेलियों में अलग अलग होती हैं। वही शादी की रेखा के साथ आपको हृदय रेखा पर भी गौर करना होगा। यह रेखा हथेली की सभी रेखाओं में सबसे महत्वपूर्ण रेखा होती हैं इसे देखना और पहचानान सबसे असान भी होता हैं क्योंकि यह बहुत ही गहरी होती हैं इससे आप अपने चरित्र और स्वभाव का भी पता लगा सकते हैं।

अगर शादी की रेखा और हृदय की रेखा एक दूसरे से दूर है तो यह बताती हैं कि आपकी बहुत ही कम उम्र यानी की 20 की उम्र में ही शादी हो सकती हैं वही यह भी संकेत देती हैं कि आपकी लव मैरिज हो सकती हैं। वही लड़कियों की हथेली में शादी की रेखा पहड़ जैसी उभरी हो हैं। तो उनकी शादी में दिक्कत आ सकती हैं वही यह भी हो सकता हैं कि आप किसी गलतफैमी के चलते शादी तो कर लें पर उसके साथ खुश नहीं रह पाएंगी। वही अगर शादी की रेखा की शुरुआत में दो शाखाएं बनी है तो निश्चित ही बुरा संकेत हैं यह बताती हैं कि आपकी शाीद में हमेशा ही दिक्कते रहेंगी और बहुत वक्त तक आपकी शादी भी न चल पाएं।

शादी की रेखा आपकी सबसे छोटी उंगली के नीचे होती हैं यह रेखा बहुत ही छोटी होती हैं और गहरी भी होती हैं इनका साइज और आकार अलग अलग हथेलियों में अलग अलग होती हैं। शादी की रेखा और हृदय की रेखा एक दूसरे से दूर है तो यह बताती हैं कि आपकी बहुत ही कम उम्र यानी की 20 की उम्र में ही शादी हो सकती हैं वही यह भी संकेत देती हैं कि आपकी लव मैरिज हो सकती हैं। लड़कियों की हथेली में शादी की रेखा पहड़ जैसी उभरी हो हैं। तो उनकी शादी में दिक्कत आ सकती हैं जानिए आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज