×

हाथ में हो ये रेखा तो नहीं रहता सफलता का ठिकाना

 

हर व्यक्ति के जीवन में हस्तशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही हस्तरेखा की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जाना जा सकता हैं, वही बुध पर्वत जीवन में बहुत सी घटनाओं की ओर इशारा करता हैं। यहां से निकलने वाली रेखा और इस पर्वत पर पहुंचने वाली रेखाओं का जीवन में बहुत अधिक प्रभाव होता हैं ज्योतिष के मुताबिक अगर बुध क्षेत्र से निकलकर कोई रेखा मंगल पर्वत पर पहुंचे तो ऐसे मनुष्य के जीवन में सफलता और तरक्की का कोई ठिकाना नहीं रहता हैं। मगर मंगल पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत पर जा रही हैं तो ऐसे मनुष्य बहुत ही शातिर दिमाग और अपराधी प्रवृति का हो सकता हैं।

वही हथेली का बुध पर्वत बहुत ही महत्वपूर्ण पर्वत होता हैं। यह पर्वत हथेली की छोटी उंगली से लेकर हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा के बीच का स्थान हैं ज्योतिष के मुताबिक विकसित बुध पर्वत वाले लोग विज्ञान के क्षेत्र में विशेष लगाव रखते हैं। ये व्यापार में भी सफलता प्राप्त करते हैं जीवन में आगे बढ़ने की आकांक्षा इनमें बहुत अधिक होती हैं आम लोगों की तुलना में ये लोग अधिक मेहनती और तरक्की पाने वाले होते हैं। अगर ऐसे व्यक्ति रिसर्च के क्षेत्र में काम करते हैं तो एक दिन दुनिया मे अपने कामों के जरिए नाम, प्रसिद्धि और धन तीनों कमाते हैं। वही इनके आविष्कार दुनिया में नजीर बनते हैं ये इस क्षेत्र में हमेशा कुछ नया करने को लालायित रहते हैं। ऐसी रेखा वाले लोग जीवन में खूब धन प्राप्त करते हैं।

बुध पर्वत जीवन में बहुत सी घटनाओं की ओर इशारा करता हैं। यहां से निकलने वाली रेखा और इस पर्वत पर पहुंचने वाली रेखाओं का जीवन में बहुत अधिक प्रभाव होता हैं ज्योतिष के मुताबिक अगर बुध क्षेत्र से निकलकर कोई रेखा मंगल पर्वत पर पहुंचे तो ऐसे मनुष्य के जीवन में सफलता का कोई ठिकाना नहीं रहता हैं। हाथ में हो ये रेखा तो नहीं रहता सफलता का ठिकाना