×

अगर हथेली में हो ऐसी रेखा तो अपराध करेगा मनुष्य

 

आपको बता दें, कि हर व्यक्ति के जीवन में हस्तरेखा का विशेष महत्व होता हैं, वही हस्तरेखा विज्ञान एक ऐसा विज्ञान हैं जो व्यक्ति जिज्ञासाओं को शांत करते हुए सभी विषयों की जानकारी प्रदान करता हैं वही अगर कोई जानकार हैं, तो हस्तरेखाओं के द्वार बहुत सारी दिक्कतों और परेशानियों के बारे में मनुष्य को पहले से बता सकता हैं इसमे हम पहले ही सतर्क हो सकते हैं और उनका उपाय कर सकते हैं इसमें ही शामिल हैं अपराध। आपको बता दें कि हस्तरेखा के द्वारा यह बताया जा सकता हैं कि मनुष्य अपराधी हैं या फिर नहीं।

ज्योतिष के मुताबिक इसके लिए सबसे पहले उंगलियों और अंगूठे की बनावट देखनी पड़ती हैं वही अगर दोनों हथेलियों की त्वचा खुरदरी, उंगलियां आगे से नुकीली, अंगूठा चपटा हुआ होता हैं और मस्तिष्क रेखा हथेली के बीचोबीच नीचे की ओर झुकती चली जाए और उपर की तरफ उठती हुई ह्रदय रेखा से मिलने की कोशिश करें या फिर मिल जाए तो समझिए वह मनुष्य मानसिक रूप से विक्षिप्त अपराधी हैं।

वही ऐसा मनुष्य समय के साथ उग्र होता जाएगा। ऐसे व्यक्ति के हाथ में शनि और मंगल पर्वत की स्थिति का भी आकलन अवश्य होता हैं अगर मस्तिष्क रेखा या उससे निकल कर कोई शाखा अगर सूर्य पर्वत के नीचे आकर ह्रदय रेखा से मिले तो ऐसे मनुष्य 25 साल की उम्र में अपराध करेगा। वही अगर मस्तिष्क रेखा, सूर्य और शनि पर्वत के मध्य आकर ह्रदय रेखा से मिले तो वह तीस साल की उम्र में अपराध कर सकता हैं वही इसके साथ ही मंगल, शनि और चंद्र पर्वत पर स्थित क्रॉस, जाल और काले धब्बे भी आपराशिक स्वभाव के संकेत माने जाते हैं।

ज्योतिष के मुताबिक इसके लिए सबसे पहले उंगलियों और अंगूठे की बनावट देखनी पड़ती हैं वही अगर दोनों हथेलियों की त्वचा खुरदरी, उंगलियां आगे से नुकीली, अंगूठा चपटा हुआ होता हैं और मस्तिष्क रेखा हथेली के बीचोबीच नीचे की ओर झुकती चली जाए और उपर की तरफ उठती हुई ह्रदय रेखा से मिलने की कोशिश करें या फिर मिल जाए तो समझिए वह मनुष्य मानसिक रूप से विक्षिप्त अपराधी हैं। ऐसा मनुष्य समय के साथ उग्र होता जाएगा अगर हथेली में हो ऐसी रेखा तो अपराध करेगा मनुष्य