×

हथेली में हो ऐसी रेखा तो हमेशा जिम्मेदारियों से दूर भागते है लोग 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर किसी के जीवन में हस्तरेखा शास्त्र का विशेष महत्व होता हैं हथेली की रेखाएं, निशान बता देते है कि व्यक्ति अपना जीवन कैसे बिताएगा। उसमें क्या खामियां और क्या खूबियां हैं जैसे कुछ लोग पैदाइशी लीडर होते हैं वे आगे बढ़कर जिम्मेदारियां लेते हैं और उन्हें पूरा भी करते हैं वही कुछ लोग जिम्मेदारियों से हमेशा दूर भागते हैं अगर उन्हें जबरदस्ती जिम्मेदारी दे दी जाए तो वे उसे पूरा नहीं कर पाते हैं तो आज हम आपको हस्तरेखा से जुड़ी कुछ ऐसी ही खास स्थितियों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार ऐसा व्यक्ति जिसके हाथ में मंगल पर्वत बहुत ही उभार लिए हुए होता है वह तेज गुस्से वाला होता हैं अगर वह डिफेंस क्षेत्र में जाए तो बहुत सफलता भी प्राप्त करता हैं वही मंगल का अत्यधिक उठाव व्यक्ति को अपराधी बना देता हैं ऐसे लोग क्रोध में पागल होकर कुछ भी कर बैठते हैं

ऐसे में इन्हें समझाना बेहद ही मुश्किल हो जाता हैं वही अगर हाथ में मंगल दो जगहों पर होता है एक जीवन रेखा के नीचे अंगूठे के पास और दूसरा ह्रदय रेखा के नीचे। अगर मंगल बहुत धंसा हुआ हो तो जातक कायर हो जाता हैं वह किसी भी काम की जिम्मेदारी नहीं ले पाता हैं ऐसे जातक में साहस की बहुत अधिक कमी होती हैं। 

वही मंगल पर ढेर सारी रेखाएं होना या रेखाओं का कटा फटा होना जातक की शादी विवाह में समस्याएं खड़ी कर सकता है ऐसे जातक की शादी विवाह होने में बहुत मुश्किलें भी आती है और कई मामलों में शादी के बाद भी परेशानियां बनी रह सकती हैं ऐसे जातक को जीवन में भी कई तरह के कष्ट उठाने पड़ सकते हैं।