×

Hastrekha shastra: हथेली पर हो ऐसे निशान तो व्यक्ति बनता है भाग्यशाली और धनवान

 

हर कोई अपने आने वाले कल के बारे में जानने के लिए उत्सुक होता हैं वही हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से किसी भी मनुष्य की हथेली पर बनी हुई रेखाओं को देखकर उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं हथेली पर बनी हुई रेखाओं से धन सम्पदा, नौकरी, वैवाहिक जीवन और सेहत आदि के बारे में जानकारियां मिलती हैं हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक मनुष्य के हाथ में शुभ और अशुभ दोनों तहर के निशान बने होते हैं जैसे अगर किसी जातक के हाथों में सूर्य, शुक्र और गुरु पर्वत उठा हुआ है तो वह मनुष्य बहुत ही अधिक भाग्यशाली होता हैं। वही अगरकिी की हथेली में मछली, तालाबया वीणा जैसे निशान बनते हुए दिखाई दें तो वह व्यक्ति भाग्यशाली और बहुत मान सम्मान प्राप्त करने वाला व्यक्ति बनता हैं। तो आज हम आपको हस्तरेखा से जुड़ी जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

जिस किसी की भाग्य रेखा सीधी और अखंडित होते हुए सीधे शनि पर्वत तक जाए, तो ऐसे लोगों को हर तरह का सांसारिक सुख, सुविधा और यश की प्राप्ति होती हैं। वही अगर किसी की हथेली पर चक्र, कमल, शंख और आसन का निशान होता है उसे आजीवन सुख सुविधा मिलती हैं ऐसे लोगों के घर में हमेशा माता लक्ष्मी का वास होता हैं।

हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों की हथेली उभरी हुई होती हैं और सभी उंगलियां बराबर होती हैं तो ऐसे लोग अपने जीवन में कभी भी धन की कमी से नहीं जूझता। वही जिन लोगों की हथेली में भाग्य रेखा एक से अधिक हो उनमें करोड़पति बनने के योग होते हैं।