×

तलवों से जानिए आप जीवन में कितने धनवान होगे

 

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और समुद्रशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, वही यह भी माना जाता हैं कि हथेली की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता हैं वही हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र में जितना महत्व हाथ की हथेलियों पर बनी रेखाओं और निशानों का होता हैं उतना ही महत्व पैरों की बनावट और उस पर बनने वाली आकृतियों का भी होता हैं वही सामुद्रिक शास्त्र में तलवे की बनावट और रेखाओं के अध्ययन से यह जाना जा सकता हैं कि व्यक्ति कितना भाग्यशाली और धनवान होगा।

वही अगर किसी मनुष्य के दोनो पैरों के तलवों को मिलाने पर उनके बीच में गोल आकृति बनती हैं तो ऐसे मनुष्य बहुत ही धनवान माने जाते हैं। वही जिन व्यक्तियों के पैर के अंगूठे के बीच में स्वास्तिक का निशान पाया जाता हैं तो ऐसे मनुष्य समाज में बहुत ही ऊंचा पद हासिल करते हैं वही इनका मान सम्मान हमेशा ही बना रहता हैं। वही अगर पैर के तलवे में एड़ी से निकलकर कोई सीधी रेखा अंगूठे तक आकर पहुंच रही हैं, तो यह धन के मामले में बड़ा ही शुभ संकेत माना जाता है।

वही अगर किसी का तलवा सपाट होता हैं, तो वह खुले विचारों वाला और बहुत ही महत्वकांक्षी व्यक्ति माना जाता हैं। वही ज्योतिषशास्त्र में ऐसे पैरों को भाग्यशाली माना जाता हैं। वही जिस किसी के पैरों का तलवा गोल, गुलाबी और चिकना होता हैं तो वह मनुष्य बहुत ही भाग्यशाली माना जाता हैं ऐसे व्यक्ति जीवन में सम्मानित तो होते ही हैं साथ ही धन दौलत की उनके जीवन में कोई कमी नहीं होती हैं सुख समृद्धि और शांति उनके जीवन में हमेशा ही बनी रहती हैं।

मनुष्य के दोनो पैरों के तलवों को मिलाने पर उनके बीच में गोल आकृति बनती हैं तो ऐसे मनुष्य बहुत ही धनवान माने जाते हैं। वही जिन व्यक्तियों के पैर के अंगूठे के बीच में स्वास्तिक का निशान पाया जाता हैं तो ऐसे मनुष्य समाज में बहुत ही ऊंचा पद हासिल करते हैं अगर पैर के तलवे में एड़ी से निकलकर कोई सीधी रेखा अंगूठे तक आकर पहुंच रही हैं, तो यह धन के मामले में बड़ा ही शुभ संकेत माना जाता है। अगर किसी का तलवा सपाट होता हैं, तो वह खुले विचारों वाला और बहुत ही महत्वकांक्षी व्यक्ति माना जाता हैं। तलवों से जानिए आप जीवन में कितने धनवान होगे