×

मोती बदल सकता हैं आपका भाग्य

 

रत्नज्योतिष का ​व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व होता हैं मोती कोई रत्न नहीं हैं बल्कि यह एक प्राकृतिक संरचना हैं मगर इसकी खासियत को देखते हुए ज्योतिष शास्त्रों द्वारा इसे नवरत्नों की श्रेणी में रखा गया हैं मोती को चंद्रमा का प्रतीक माना जाता हैं। ऐसे में इसे धारण करने वालों का मन शांत, सुंदर और शीतल रहता हैं नीलम और पुखराज जैसे रत्नों का प्रभाव जहां जल्दी देखने को मिलता हैं वही शांति प्रदान करने वाले मोती का असर देर से मगर जीवन भर देखने को मिलता हैं। तो आज हम आपको मोती धारण करने के लाभ के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

मोती रत्न व्यक्ति के मन को शांत करता हैं और तनाव भी कम करता हैं। वही मन से सभी तरह का भय दूर कर सुकून भरी ​नींद प्रदान करता हैं। वही सेहत के लिए भी मोती रत्न फायदेमंद सिद्ध होता हैं खासतौर पर महिलाओं की हार्मोनल प्रॉबल्मस को दूर करता हैं। कभी कभी आर्थिक परेशानियों को भी मोती रत्न दूर कर सकता हैं। मोती रत्न मेष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए इसे धारण करना शुभ होता हैं। वही वृषभ , मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए मोती धारण करना शुभ नहीं माना जाता हैं।

वही सिंह, तुला और धनु राशि के जातको को विशेष दिन मोती धारण करना चाहिए। क्योंकि इस राशि के लोग अत्यधिक भावुक और क्रोधी स्वभाव के होते हैं। ऐसे में इन्हें तोती धारण करने से कोई खास फल की प्राप्ति हासिल नहीं होती हैं।

मोती रत्न व्यक्ति के मन को शांत करता हैं और तनाव भी कम करता हैं। मन से सभी तरह का भय दूर कर सुकून भरी ​नींद प्रदान करता हैं। सेहत के लिए भी मोती रत्न फायदेमंद सिद्ध होता हैं खासतौर पर महिलाओं की हार्मोनल प्रॉबल्मस को दूर करता हैं। कभी कभी आर्थिक परेशानियों को भी मोती रत्न दूर कर सकता हैं। मोती बदल सकता हैं आपका भाग्य