×

जानिए शरीर पर होने वाले तिल का मतलब

 

आपको बता दें, कि हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और समुद्रशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही इसकी सहायता से व्यक्ति के जीवन में जुड़ी कई सारी जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं। वही तिल के अध्ययन से हम व्यक्ति के शरीर के विभिन्न भागों में बने तिलों के बारे में समझ पाते हैं कई तिल तो व्यक्ति के शरीर में जन्मजात होते हैं मगर कई तिल ऐसे भी होते हैं जो हमारे जीवन में काल उत्पन्न होते हैं और गायब भी हो जाते हैं वही इनका रंग व आकार भी बदलता रहता हैं। यह भाग्य में बदलाव का संकेत देते हैं। वही सामुद्रिक शास्त्रों के मुताबिक यह तिल व्यक्ति के जीवन के कई सारे रहस्यों से पर्दा उठाते हैं। तो आज हम आपको शरीर पर बने तिल से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें, कि ऊपर के होंठों पर तिल का होना यह बताता हैं कि मनुष्य विषय वासना में अधिक रुचि रखने वाला होता हैं यानी यह तिल आपकी काम भावना के प्रति अधिक रुचि को दर्शाता हैं। वही कान पर उपस्थित तिल आपकी मध्यम आयु का संकेत माना जाता हैं यह बात स्त्री पुरुष सभी के लिए हैं। वही बायीं आंख पर पुरुष के तिल हैं, तो इसका अर्थ हैं कि जीवनसाथी से कहल होता रहेगा। वही दांपत्य जीवन में परेशानी बनी रहेगी।

वही दाहिने गाल पर तिल होने का अर्थ हैं कि आपको धन का लाभ मिल सकता हैं। वही माथे पर तिल धनवान होने का संकेत देता हैं। ठोडी पर तिल होना यह दर्शाता हैं कि आपका अपने जीवनसाथी से गहरा प्रेम रहेगा। वही पुरुषों की ठोडी पर तिल उनका महिलाओं के प्रति आकर्षण को भी दर्शाता हैं।

ऊपर के होंठों पर तिल का होना यह बताता हैं कि मनुष्य विषय वासना में अधिक रुचि रखने वाला होता हैं यानी यह तिल आपकी काम भावना के प्रति अधिक रुचि को दर्शाता हैं। वही कान पर उपस्थित तिल आपकी मध्यम आयु का संकेत माना जाता हैं यह बात स्त्री पुरुष सभी के लिए हैं। वही बायीं आंख पर पुरुष के तिल हैं, तो इसका अर्थ हैं कि जीवनसाथी से कहल होता रहेगा। वही दांपत्य जीवन में परेशानी बनी रहेगी। दाहिने गाल पर तिल होने का अर्थ हैं कि आपको धन का लाभ मिल सकता हैं। जानिए शरीर पर होने वाले तिल का मतलब