×

शुक्रवार के दिन इन उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, करियर में मिलेगी अपार सफलता 

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता की पूजा को समर्पित किया गया है वही शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी की साधना के लिए खास माना जाता है इस दिन भक्त देवी मां को प्रसन्न करने के लिए उनकी विधिवत पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं लेकिन इसी के साथ ही अगर इस दिन कुछ उपायों को किया जाए तो माता लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न होकर कृपा करती हैं और भक्तों को करियर कारोबार में अपार सफलता मिलती है तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं। 

शुक्रवार को करें ये खास उपाय-
ज्योतिष अनुसार शुक्रवार के दिन सुबह स्नान आदि करें इसके बाद माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें गोधूलि बेला में केसर मिश्रित दूध और शहद से माता का अभिषेक करें। इसके बाद गुलाबी चुनरी अर्पित करें और इत्र भी चढ़ाएं। माना जाता है कि इस आसान से उपाय को करने से माता लक्ष्मी की सदैव घर परिवार पर कृपा बनी रहती है साथ ही धन की समस्या भी दूर हो जाती है। 

अगर आप करियर और कारोबार में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो ऐसे में आप शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर जाए और श्री हरि विष्णु के साथ माता लक्ष्मी और श्री गणेश की विधिवत पूजा करें इसके साथ ही धन की देवी को 11 हल्दी की गांठ अर्पित करें

माना जाता है कि इस उपाय को करने से करियर कारोबार में सफलता मिलती है और बाधाएं दूर हो जाती है। धन लाभ के लिए आप शुक्रवार के दिन कनकधारा स्तोत्र का पाठ भी कर सकते हैं ऐसा करने से देवी कृपा बरसाती है जिससे धन लाभ की प्राप्ति होती है।