×

इस फूल को भगवान शंकर पर चढ़ाने मात्र से मिल जाता हैं मनचाहा जीवनसाथी

 

व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और राशियों का अत्यधिक महत्व होता हैं, यह व्यक्ति के जीवन में अच्छे और बुरे दोनो ही वक्त के बारे में बता देते हैं और बुरे वक्त को दूर करने का सरल और सहज उपाय भी ज्योतिषशास्त्र में होता हैं। वही ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंडली का सातवां भाव आपके जीवनसाथी का अच्छा या फिर बुरा होना भी तय करता हैं।

वही हिंदू धर्म के शिवपुराण के मुताबिक अगर एक खास पुष्प को देवो के देव महादेव शिव शंकर पर चढ़ाया जाए तो केवल तीन महीनों के भीतर ही व्यक्ति को अपनी इच्छानुसार वर या फिर वधू प्राप्त हो सकती हैं। उसकी ये सारी इच्छाएं पूर्ण हो सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि ​वो कौन सा पुष्प हैं, जो महादेव को अत्यधिक पंसद हैं,और आपकी जल्द से जल्द इच्छा को भी पूर्ण कर सकता हैं।

बेला का फूल तो आप सब ने देखा ही होगा। इस पुष्प को लेकर ऐसा कहा जाता हैं। कि इस पुष्प को भगवान भोलेनाथ पर चढ़ाने मात्र से व्यक्ति को सुदंर और सुशील जीवनसाथी प्राप्त हो जाता हैं। प्रातकाल स्नान आदि के बाद किसी भी शिवमंदिर में तांबे या फिर पीतल के लोटे में गंगा जल, वही अगर गंगा जल उपलब्ध नहीं हैं तो शुद्ध जल और बेला के कम से कम पांच फूल डालकर शिवलिंग पर एक धार से चढ़ाएं और वही साथ ही साथ भगवान शिव के खास मंत्र ” ॐ नमः शिवाय ” का जाप करते रहना चाहिए। मगर इस बात का ध्यान रहे जल चढ़ाते वक्त जल की धारा टूटनी नहीं चाहिए। इससे व्यक्ति को लाभ अवश्य ही प्राप्त होगा।