×

Numerology prediction यहां पढ़ें 12 अप्रैल का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज का दिन सामान्य बना रह सकता है किसी जरूरी काम के पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। पिता के साथ आप अधिक वक्त गुजार सकते हैं धन लाभ के योग बन रहे हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग हरा है। 

2. पारिवारिक जीवन में तनाव बना रह सकता है काम काज की अधिकता आज दिनभर देखने को मिल सकती है ससुराल पक्ष से रिश्ते आपके मजबूत रहेंगे। शुभ अंक 9, शुभ रंग लेमन है। 

3. आज आपके काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं धन से जुड़े मामलों में जल्दबाजी न करें शुभ अंक 44, शुभ रंग सफेद है। 

4. आर्थिक तौर पर आज आपको उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है माता पिता से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। शुभ अंक 12, शुभ रंग सिल्वर है। 

5. अपने जीवन के मूल्यों को सामाजिक और धार्मिक कार्यों में थोड़ा सा सहयोग करें। प्रभावशाली लोगों से सम्पर्क आपको अच्छे परिणाम दे सकता है यात्रा पूरी कर सकते हैं शुभ अंक 7, शुभ रंग भूरा है। 

6. आज का दिन वित्तीय तौर पर आर्थिक सुधार लाएगा। प्यार में अशिष्ट बर्ताव रिश्तों को तोड़ सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इंतजार करना पड़ सकता है शुभ अंक 8, शुभ रंग स्टेली है। 

7. आज का दिन बढ़िया होने वाला है काम काज में आने वाली दिक्कतें दूर हो सकती है अपने जीवनसाथी पर टिप्पणी करने से बचने का प्रयास करें वरना रिश्ते खराब होने की आशंका है शुभ अंक 1, शुभ रंग गोल्डन है। 

8. आज का दिन उतार चढ़ाव से भरा होने वाला है स्वास्थ्य के मोर्चें पर ध्यान देने की जरूरत हैं। काम काज में आने वाली दिक्कतें दूर हो सकती है माता का सहयोग मिलेगा। शुभ अंक 6, शुभ रंग पीला है। 

9. आज आपको तनाव के चलते भागदौड़ करनी पड़ सकती है घर में परेशानियां पैदा हो सकती है मगर अपने साथी को परेशान करने से बचें। काम की अधिकता रहेगी शुभ अंक 17, शुभ रंग हरा है।