×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 20 जनवरी का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का आज आपको सहयोग मिल सकता हैं किसी से बिना बात ही उलझ पड़ने की सम्भावना हैं आपको धैर्य व संतोष से काम करना होगा। शुभ अंक 1, शुभ रंग फिरोजी हैं।

2.मित्र और सहयोगियों का आज आपको पूरा पूरा साथ मिल सकता हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं प्रमोशन संबंधी रूपरेखा भी आज बनेगी। काम में तेजी आएगी। शुभ अंक 33, शुभ रंग भूरा हैं।

3. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला होने वाला हैं धन प्राप्ति की संभावनाएं प्रबल होंगी। बैंक बैलेंस में वृद्धि के पूर्ण आसास बन रहे हैं नया इन्वेस्टमेंट अभी नहीं करें। शुभ अंक 5, शुभ रंग हरा हैं।

4. आज का दिन आपके लिए सामान्य होने वाला हैं विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप लाभ मिल सकता हैं नया काम करने से बचना होगा। घर परिवार में वातावरण थोड़ा तनाव पूर्ण हो सकता हैं शुभ अंक 40, शुभ रंग पीला हैं।

5. शादी विवाह जैसे कार्यक्रम में आप व्यस्त रह सकते हैं धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी रुचि बढ़ सकती हैं जीवनसाथी का पूरा सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। शुभ अंक 55, शुभ रंग नीला हैं।

6. आज का दिन ठीक ठाक होने वाला हैं सैर सपाटे को आज आप जा सकते हैं विद्यार्थियों के लिए दिन उपयुक्त होने वाला हैं यात्रा करते वक्त सावधानी जरूर बरतें। शुभ अंक 11, शुभ रंग गुलाबी हैं।

7. किसी नवीन वस्तु की खरीदारी होगी। संतान की तबीयत खराब हो सकती हैं पति पत्नी में आपसी मेलजोल व सामंजस्य का वातावरण बना रह सकता हैं काम पूरे होंगे। शुभ अंक 20, शुभ रंग बैंगनी हैं।

8. आज का दिन आपके लिए बहुत ही ब​ढ़िया होने वाला हैं जीवनसाथी के साथ पूरा वक्त गुजार सकते हैं कारोबार में वृद्धि योग हैं आर्थिक लाभ मिल सकता हैं शुभ अंक 35, शुभ रंग ग्रे हैं।

9. आज के दिन व्यापारी जन क्रय विक्रय में व्यस्त रह सकते हैं आप अपनी साख को बरकरार रखने के लिए कुछ भी करेंगे। आर्थिक उतार चढ़ाव बना रह सकता हैं शुभ अंक 9, शुभ रंग नीला हैं।