×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 14 अक्टूबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आप अपना समय व्यर्थ के कार्यों में नष्ट न करें अचानक प्रमोशन हो सकता हैं अचानक ही यात्रा का भी कार्यक्रम आज बन सकता हैं जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। शुभ अंक 10, शुभ रंग क्रीम हैं। 

2. सालों से अटका पड़ा धन आपको मिलेगा। रिश्तेदारों से आज कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं जो आपका दिन बना सकती हैं काम काज में तेजी आएगी। शुभ अंक 8, शुभ रंग हरा हैं। 

3. आज आपकी सेहत में गिरावट हो सकती हैं जिस कारण से अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं उन्नति के अवसर भी आपको प्राप्त हो सकते हैं कार्य में नयापन लाने की कोशिश करें। शुभ अंक 1, शुभ रंग नीला हैं। 

4. आज घर में मेहमानों की आवाजाही परेशानी का सबब बन सकती हैं कार्य की अधिकता पूरे दिन बनी रह सकती हैं नौकरी से जुड़े लोगों को धन लाभ मिल सकता हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग गुलाबी हैं। 

5. आपके द्वारा किए गए प्रयासों का फल शीघ्र मिल सकता हैं व्यर्थ के कार्यों में समय व्यतीत करेंगे, तो असर स्वास्थ्य पर पड़ेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को धन लाभ मिल सकता हैं शुभ अंक 33, शुभ रंग बैंगनी हैं। 

6. आर्थिक परिस्थितियां आपके पक्ष में रह सकती हैं विद्यार्थी वर्ग अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर दे पाएंगे। शारीरिक कष्ट के योग भी बन रहे हैं जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता हैं शुभ अंक 21, शुभ रंग नीला हैं। 

7. नौकरी पेशा लोगों की आज बॉस से अनबन हो सकती हैं विद्यार्थियों को मन के अनुरूप परिणाम ​नहीं मिलने से मन विचलित रहेगा। जीवनसाथी से लड़ाई हो सकती हैं शुभ अंक 4, शुभ वायलेट हैं। 

8. आज आपको व्यापारिक मामले में यात्रा करनी पड़ सकती हैं पूरा जोश और उत्साह रहेगा। अधिक व्यस्तता के कारण आप स्वयं व परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। जिससे रिश्तों में तनाव रहेगा। शुभ अंक 2, शुभ रंग लेमन हैं।

9. धन लाभ के योग बने हुए हैं स्वास्थ्य के चलते परेशानी खड़ी हो सकती हैं जिससे आप असहज महसूस करेंगे। मकान संबंधी कार्यों में आ रही दिक्कतें शीघ्र दूर हो सकती हैं शुभ अंक 17, शुभ रंग मेजन्टा हैं।