×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 20 सितंबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु रूकावट पैदा कर सकते हैं आवेश में निर्णय न लें। नींद पूरी नहीं होगी। जिस वजह से थकावट महसूस करेंगे। शुभ अंक 3, शुभ रंग ग्रीन हैं। 

2. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला बना रह सकता हैं गुप्त शत्रु सक्रिय हो सकते हैं सेहत पर ध्यान देने की जरूरत हैं आज किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए बैंक से लोन ले सकते हैं शुभ अंक 11, शुभ रंग मैजेंटा हैं। 

3. सेहत पर ध्यान देना होगा आज किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए बैंक से लोन ले सकते हैं पेपर पूरी तरह चेक कर लें। सरकारी कार्यों में विघ्न हो सकता हैं अधिक यात्राएं हो सकती हैं। शुभ अंक 1, शुभ रंग नारंगी हैं।  

4. शोध से जुड़े जातकों को सफलता मिल सकती हैं अपने फोकस को सही तरीके से मैनेज करें, अन्यथा परेशानी हो सकती हैं निजी जीवन में कोई समस्या आ सकती हैं शुभ अंक 33, शुभ रंग सिल्वर हैं। 

5. आपकी कोई इच्छा पूर्ण हो सकती हैं कामकाज के लिए दिन बढ़िया बना रहेगा। यात्रा पर जा सकते हैं माता से लाभ मिल सकता हैं निवेश करने से पहले कागजात पढ़ लें। शुभ अंक 4, शुभ रंग गहरा लाल हैं। 

6. नौकरी कारोबार में लाभ हो सकता हैं निजी जीवन में बहुत सी नकारात्मक बातें सामने आएंगी, लेकिन आप साहस से मुकाबला करते हुए इन सभी प्रकार की परेशानियों से बाहर निकल सकते हैं शुभ अंक 25, शुभ रंग पीला हैं। 

7. कारोबार में तरक्की होगी। किसी को कर्जा देने से पहले सोच विचार लें ध्यान रहे, आज आप भावनात्मक हो रहे हैं सही शब्दों का प्रयोग जीवन में लाभ लाएगा। शुभ अंक 8, शुभ रंग गोल्डन हैं। 

8. आज कामकाज में संघर्ष की स्थिति देखने को मिल सकती हैं आप पढ़ाई लिखाई के क्षेत्र में बेहतर करेंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता के आसान बनेंगे। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं शुभ अंक 19, शुभ रंग फिरोजी हैं। 

9. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं बिना बात के क्रोध आ सकता हैं रिश्तों में गहराई बढ़ेगी। किसी भी तरह के विवाद से बचें काम पूरे हो सकते हैं शुभ अंक 34, शुभ रंग भूरा हैं।