×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 19 सितंबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज का दिन आपके लिए अनुकूल नहीं होने वाला हैं किसी भी निर्णय को लेने से पहले दोबारा सोच विचार जरूर करें। जल्दबाजी न करें। नियंत्रण जीवन में वृद्धि लाएगा। शुभ अंक 11, शुभ रंग हरा हैं। 

2. घर में मेहमान आ सकते हैं कोई सामान यात्रा में गुम हो सकता है। कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिल सकता हैं नए रोजगार की शुरुआत कर सकते हैं शुभ अंक 8, शुभ रंग हल्का नीला हैं। 

3. अपनी चंचलता को आज आप कंट्रोल करें बुरी आदतों से बचने की जरूरत हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं घर से जुड़ी चीजों की खरीदारी कर सकते हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग बैंगनी हैं। 

4. आज आप अपने शत्रुों पर हावी हो सकते हैं कार्यक्षेत्र में तकनीकी दिक्कतें आ सकती हैं परिवार के साथ आनन्दपूर्ण शाम भी गुजार सकते हैं वाहन ध्यान से चलाएं। शुभ अंक 9, शुभ रंग सफेद हैं। 

5. मित्रों को मिलकर अच्छा लगेगा। ह्रदय रोग से ग्रसित हो सकते हैं सरकारी कार्यों में रूकावट भी आ सकती हैं आज आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता हैं शुभ अंक 22, शुभ रंग गोल्डन हैं। 

6. आज आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना बन रही हैं अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। बाहर का कुछ भी खाने से बचें। जोड़ों का दर्द डाक्टर के पास ले जाएगा। शुभ अंक 11, शुभ रंग नारंगी हैं। 

7.शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता हासिल हो सकती हैं किसी नवीन वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं कारोबार में साझेदारी से नुकसान भी हो सकता हैं काम में देरी होगी। शुभ अंक 19, शुभ रंग भूरा हैं। 

8.दांपत्य जीवन आज सुखद बना रह सकता हैं आपको लाभ मिल सकता हैं गृहस्थ जीवन ठीक रहेगा। कारोबार में परेशानी आ सकती हैं यात्रा पर जाने का संयोग बन रहा हैं शुभ अंक 2, शुभ रंग मैजेंटा हैं। 

9. कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु रूकावट पैदा कर सकते हैं आवेश में निर्णय न लें। नींद पूरी नहीं होगी। जिस वजह से थकावट महसूस करेंगे। गुप्त शत्रु सक्रिय हो सकते हैं कार्य पूरे होंगे। शुभ अंक 4, शुभ रंग काला है।