×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 12 नवंबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. समय आज आपके अनुकूल हैं और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती हैं सामाजिक लोगों के साथ संपर्क बनेंगे। रूके हुए कार्य पूरे हो कसते हैं परिवार का साथ प्राप्त होगा। शुभ अंक 20, शुभ रंग फिरोजी हैं।

2. आज का दिन मिलाजुला हैं दूसरों की समस्या सहानुभूति के साथ निपटाएंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता के लिए हाथ बढ़ाएंगे। हर काम में आप का परिवार साथ खड़ा रहेगा। शुभ अंक 11, शुभ रंग गोल्डन हैं।

3. करियर में नई संभावनाओं का उदय हो सकता हैं कुसंगति और गलत लोगों से दूर रहे। पारिवारिक सुख शांति आज बनी रह सकती हैं कारोबार में सफलता मिलेगी। शुभ अंक 33, शुभ रंग बैंगनी हैं।

4. व्यावसाय में विस्तार की योजना पर आज आप काम कर सकते हैं सेहत पर आपको ध्यान रखना होगा। जरूरी चीजों की खरीदारी भी आज कर सकते हैं शुभ अंक 55, शुभ रंग ​लाल हैं।

5. व्यापार को सही मार्ग पर लाने के लिए आप भरूपर कोशि करेंगे। आज का दिन यादगार होगा। हंसी, खुशी, मनोरंजन और अपनों का साथ मिल सकता हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग लेमन हैं।

6. आज का दिन मिलाजुला होने वाला हैं कहीं से आपको उपहार भी मिल सकता हैं। नौकरी में अजनबी व्यक्तियों पर बिल्कुल भरोसा नहीं कर पाएंगे। परिवार का साथ प्राप्त होगा। शुभ अंक 8, शुभ रंग सिल्वर हैं।

7. संपत्ति संबंधी मामले आपसी सहमति व बातचीत से सुलझ सकते हैं भाईयों के बीच मधुर संबंध नहीं रहेंगे। कारोबार में विस्तार की योजना का कार्य करेंगे। शुभ अंक 45, शुभ रंग गुलाबी हैं।

8. कोर्ट कचहरी संबंधी, जो मामले पिछले काफी वक्त से चल रहे थे वह लंबे चल सकते हैं सिकी रिश्तेदार या मित्र से आपको सहयोग मिल सकता हैं शुभ अंक 3, शुभ रंग पीला हैं।

9. आज का समय बढ़िया व्यतीत होगा। आप अने अंदर कुछ खास बदलाव महसूस करेंगे। व्यावहारिक रूप से व्यस्त रह सकते हैं चुनौतियों का सामना डट कर करेंगे। शुभ अंक 11, शुभ रंग हरा हैं।