×

अंकज्योतिष 2020: यहां पढ़ें 12 जुलाई का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज आपके कार्यों में रूकावट आ सकती हैं आर्थिक आय में कमी की संभावनाएं हैं आक्रोध से काम न लें। लापरवाही घातक हो सकती हैं चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं शुभ अंक 33, शुभ रंग मेजन्टा हैं।

2. खुशी का माहौल बना रह सकता हैं मगर खुद पर नियंत्रण रखें। परिणाम अच्छे प्राप्त हो सकते हैं विद्या संबंधी कार्य गति पकड़ेगे। पारिवारिक समस्या उत्पन्न हो सकती हैं शुभ अंक 41, शुभ रंग हल्का नीला हैं।

3. आज आपके विरोधी हावी हो सकते हैं आंतरिक मन से स्वार्थी हो सकते हैं कुछ विशेष कार्यों में आप लगे रह सकते हैं आपकी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे। शुभ अंक 1, शुभ रंग गुलाबी हैं।

4. आज आपको उम्मीद की एक किरण दिखाई पड़ सकती हैं अपने करिश्माई आकर्षण का लाभ उठा सकते हैं अधिकारी आपके काम की प्रशंसा भी कर सकते हैं परिवार में किसी सदस्य की तबीयत भी खराब हो सकती हैं शुभ अंक 6, शुभ रंग वाइलेट हैं।

5. आपकी आर्थिक स्थिति आज सामान्य बनी रह सकती हैं अपने खर्चों पर कन्ट्रोल रखें। आपसी मतभेद व गलतफहमियों का निवारण हो सकता हैं परिवार का साथ प्राप्त होगा। शुभ अंक 21, शुभ रंग सिल्वर हैं।

6. आज आपका समय धार्मिक गतिविधियों में गुजरेगा। मुश्किलों भरा दिन होने वाला हैं और धन का व्यय अधिक हो सकता हैं अपने सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलेगा। शुभ अंक 4, शुभ रंग लेमन हैं।

7. आज आप अजनबबी व अपरिचित व्यक्तियों पर भरोसा बिल्कुल भी न करें। कड़ी मेहनत खूब करेंगे मगर परिणाम मन मुताबिक नहीं मिल पायेंगे। आर्थिक परेशानियां भी आ सकती हैं शुभ अंक 17, शुभ रंग ग्रे हैं।

8.आज आपका मन अशांत हो सकता हैं धार्मिक गतिविधियों और पूजा पाठ में मन नहीं लगेगा। पति पत्नी में अनबन हो सकती हैं पुराने मित्रों से भी आज मुलाकात कर सकते हैं शुभ अंक 22, शुभ रंग भूरा हैं।

9. सरकार से लाभ आपको प्राप्त हो सकता हैं नये कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा हैं धन व्यय अधिक हो सकता हैं मगर आप उत्साहित रहेंगे। शुभ अंक 31, शुभ रंग लाल हैं।