×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 07 अप्रैल का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज आपको मिश्रित फल की प्राप्ति हो सकती हैं अपने अधिकारों की लड़ाई में आपकी जीत होगी। परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता हैं पिता के साथ रिश्ते मजबूत बने रहेंगे। शुभ अंक 6, शुभ रंग सिल्वर हैं।

2. आज का दिन आपके लिए सामान्य होने वाला हैं पिता के साथ अनबन हो सकती हैं जरूरत है अपने अहम को कंट्रोल करने की, कार्य की अधिकता बनी रहेगी। शुभ अंक 35, शुभ रंग हरा हैं।

3. आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक होने वाला हैं परिवार के साथ वक्त गुजार सकते हैं काम काज पूरे हो सकते हैं रिश्तेदारों से कोई खुशखबरी मिल सकती हैं शुभ अंक 10, शुभ रंग सफेद हैं।

4. आज ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। अधिक उत्साहित होकर कोई गलत फैसला न लें और बिना बात के किसी से न उलझें। सेहत की ओर आपको सतर्क रहने की जरूरत हैं शुभ अंक 3, शुभ रंग नीला हैं।

5. कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं राजनीति क्षेत्र से जुड़े हैं तो उसमें सफलता मिल सकती हैं विवाहित जोड़ों के लिए दिन सार्थक हैं काम काज में सफलता मिलेगी। शुभ अंक 9, शुभ रंग पीला हैं।

6. आज विवाहित जोड़ों के लिए आज का दिन सार्थक हैं नए मित्र या प्रेम संबंध बन सकते हैं कारोबार से जुड़े लोगों को आज लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं मन शांत बना रहेगा। शुभ अंक 12, शुभ रंग गुलाबी हैं।

7. विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। विदेशी कंपनी में कार्यरत लोगों के लिए ​दिन बेचैनीभरा हो सकता हैं संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती हैं शुभ अंग 33, शुभ रंग भूरा हैं।

8. आज का दिन आपके लिए सामान्य होने वाला हैं कार्यक्षेत्र में आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से पूर्ण सहयोग पाएंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से झगड़ा हो सकता हैं शक के कारण प्रेमी से दूरियां बढ़ सकती हैं शुभ अंक 40, शुभ रंग लेमन हैं।

9. आज का दिन मिलाजुला साबित हो सकता हैं कार्य की अधिकता बनी रहेगी। सरकारी काम काज में देरी हो सकती हैं पुत्र से किसी बात पर विवाद हो सकता हैं शुभ अंक 55, शुभ रंग मैहरून हैं।