×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 02 अप्रैल का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. कार्य व्यापार में प्रगति मिलने के अधिक संकेत दिख रहे हैं आईटी के क्षेत्र में नौकरी चाहने वाले जातकों की तमन्ना पूरी हो सकती हैं दिन बढ़िया बना रहेगा। शुभ अंक 33, शुभ रंग लाल हैं।

2. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आ रहा हैं असमंजस्य में आकर आप गलत फैसला कर सकते हैं कार्य की अधिकता भी आज बनी रहेगी। शुभ अंक 10, शुभ रंग नीला हैं।

3. आज धैर्य से काम लेना होगा। सरकारी कामों में परेशानी के साथ हानि भी होने की अधिक संभावना बन रही हैं प्रेमी का साथ मिल सकता हैं आज यात्रा को टालने की कोशिश करें। शुभ अंक 1, शुभ रंग हरा हैं।

4. कारोबार की प्लानिंग कर सकते हैं अपने प्रेमी के साथ रोमांस का भरपूर आनंद उठाएंगे। कुछ लोग घर की साफ सफाई या पेंटिंग भी कर सकते हैं शुभ अंक 56, शुभ रंग ग्रे हैं।

5. आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक रहने वाला हैं दिन भर उत्साह बना रह सकता हैं परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। रिश्तेदारों का आना जाना हो सकता हैं शुभ अंक 20, शुभ रंग भूरा हैं।

6. कार्य का विस्तार करने के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला हैं संघर्ष होगा। कार्य को सुचारू रूप से प्लान करें। पिता का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता हैं शुभ अंक 11, शुभ रंग सुनहरा हैं।

7. कारोबार में थोड़ा घाटा भी आज हो सकता हैं बैंक से लोन मिलने की अधिक संभावना होगी। रिश्तेदारों से आप कोई मदद न ले तो बेहतर होगा। काम पूरे हो सकते हैं शुभ अंक 21, शुभ रंग नीला हैं।

8. गृह क्लेश का सामना आज आपको करना पड़ सकता हैं मित्रों का चयन ठीक से करें। कुछ मित्रों की वजह से बदनामी भी आपको झेलनी पड़ सकती हैं काम में देरी होगी। शुभ अंक 9, शुभ रंग हरा हैं।

9.आज यात्रा करने से आपको बचना होगा। कार्य की अधिकता हो सकती हैं कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। सरकारी काम काज भी आज पूरे हो सकते हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग गुलाबी हैं।